ग्लोबल संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजार तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी उछले
fILE PHOTO


नई दिल्ली: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजार ने आज के कारोबार की शुरुआत मजबूती के साथ की है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांकों ने मामूली बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की। लेकिन खरीदारी के सपोर्ट से थोड़ी देर में इन दोनों सूचकांकों ने तेज छलांग लगाई। बाद में मुनाफावसूली का दबाव बढ़ने पर सेंसेक्स और निफ्टी दोनों नीचे फिसलते हुए भी नजर आए। सुबह 10 बजे तक सेंसेक्स 0.21प्रतिशत की बढ़त के साथ और निफ्टी 0.14 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे।

अभी तक के कारोबार में स्टॉक मार्केट को दिग्गज शेयरों में से टाइटन कंपनी, अडाणी पोर्ट्स, लार्सन एंड टूब्रो, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन और एशियन पेंट्स के शेयर 1.57 प्रतिशत से लेकर 0.78 प्रतिशत की तेजी से कारोबार कर रहे थे। दूसरी ओर डिवीज लेबोरेट्रीज, आयशर मोटर्स, अपोलो हॉस्पिटल, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और डॉक्टर रेड्डीज लेबोरेट्रीज के शेयर 1.87 प्रतिशत से लेकर 0.43 प्रतिशत की कमजोरी के साथ कारोबार करते नजर आ रहे थे।

अभी तक के कारोबार में स्टॉक मार्केट में 1,797 शेयरों में एक्टिव ट्रेडिंग हो रही थी। इनमें से 1,286 शेयर मुनाफा कमाकर हरे निशान में कारोबार कर रहे थे, जबकि 511 शेयर नुकसान उठाकर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। इसी तरह सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 27 शेयर लिवाली के सपोर्ट से हरे निशान में बने हुए थे। दूसरी ओर 3 शेयर बिकवाली के दबाव में लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। जबकि निफ्टी में शामिल 50 शेयरों में से 35 शेयर हरे निशान में और 15 शेयर लाल निशान में कारोबार करते दिख रहे थे।


अधिक बिज़नेस की खबरें