आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश के साथ इन दो बड़े नेताओं की आज मुलाकात
फाइल फोटो


पटना बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से आज मुलाकात कर सकते हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश के साथ इन दो बड़े नेताओं की मुलाकात को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है। संभव है कि विपक्ष के इन बड़े नेताओं के साथ नीतीश कुमार की डील डन हो सकती है।

चर्चा है कि ममता और अखिलेश से मुलाकात कर नीतीश कुमार विपक्षी एकता का प्रयास करेंगे। इस दौरान विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री के चेहरे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। कहा जा रहा है कि लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ नीतीश कुमार की बैठक में तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार 25 अप्रैल को कोलकाता में दोपहर दो बजे राज्य सचिवालय 'नबन्ना' स्थित सीएम कार्यालय में दीदी से मिलने की उम्मीद है। बंद कमरे में नीतीश और ममता के बीच क्या बातें होंगी, यह तो मुलाकात के बाद ही साफ हो पाएगा। 

उल्लेखनीय है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता का आह्वान कर चुके हैं। दिल्ली में 12 अप्रैल को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी। तब सीएम ने कहा थी कि उनकी रणनीति क्षेत्रीय पार्टी को अधिक से अधिक एकसाथ लाने की है। ताकि, मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष मजबूत हो सके।

मालूम हो कि इससे पहले ममता बनर्जी ने पिछले महीने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ इसी तरह की बैठकें की थीं। ऐसे में नीतीश कुमार के साथ विपक्षी एकजुटता की योजना पर ममता बनर्जी कितना समर्थन देती हैं, यह देखना दिलचस्प होगा।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...