टैग: Digvijay Singh, defamation case MP Vishnu Dutt Sharma charges framed in defamation case Vyapam case Digvijay will be given Rajya Sabha membership
राहुल गांधी के बाद दिग्विजय सिंह की जाएगी राज्यसभा की सदस्यता, मानहानि केस में आरोप तय
दिग्विजय सिंह और विष्णु दत्त शर्मा


भोपाल : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की भी मुश्किलें बढ़ने वाली है. दरअसल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद विष्णु दत्त शर्मा की ओर से दायर मानहानि केस में कोर्ट ने आईपीसी की धारा 500 के तहत दिग्विजय सिंह पर आरोप तय कर दिए हैं. अब इस मामले 1 जुलाई को सुनवाई होनी है.


बता दें कि दिग्विजय सिंह ने विष्णु दत्त शर्मा पर मप्र व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले में बिचौलिया बताया था. दिग्विजय के इस बयान के बाद विष्णु दत्त शर्मा कहा था कि आज तक किसी एजेंसी ने तो उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया और न ही किसी तरह का कोई सम्मन जारी हुआ है. शर्मा ने कहा था कि व्यापमं केस से उनका कोई संबंध नहीं है. इसी बात को लेकर विष्णु दत्त शर्मा दिग्विजय पर मानहानि का केस का दावा कर दिया था.

संसद सदस्यता पर खतरा?
दिग्विजय सिंह पर आरोप तय हैं. ऐसे में अगर आरोप सिद्ध होते हैं तो दिग्विजय सिंह को अधिकतम 2 साल की सजा के साथ उनकी राज्यसभा सदस्यता भी खत्म हो सकती है और उनके 6 साल तक चुनाव लड़ने पर भी पाबंदी लग सकती है.

'जैसा गुरु वैसा चेला...'
कोर्ट द्वारा दिग्विजय पर आरोप तय होने के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ''जैसा गुरु वैसा चेला, होवे राजनीति में खेलम खेला. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. जिस तरह से गुजरात की अदालत ने फैसला दिया है, उम्मीद है कि भोपाल की अदालत भी न्यायसंगत फैसला लेगी.''  

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी पर सूरत कोर्ट ने आईपीसी की धारा 500 के तहत आरोप आरोप तय किये थे. आरोप तय होने पर अदालत ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता खत्म हो गई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...