मैक्सिको : पर्यटकों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 18 की मौत, 11 बच्चों सहित 33 घायल
बचाव कार्य में जुटे आपातकालीन कर्मचारी.


मैक्सिको सिटी : मैक्सिको में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक बस के खाई में गिर जाने से 18 पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे में 11 बच्चियों समेत 33 लोग घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक जलिस्को के गुआडालाजार से एक बस पर्यटकों को लेकर गुआयाबिटोस जा रही थी. नागरिक सुरक्षा अधिकारी पेड्रो नुनेज के मुताबिक बस को 220 किलोमीटर की यात्रा करनी थी.

लेकिन इस बीच गुआयाबिटोस के समुद्र के किनारे बस अचानक सड़क से उतर गई और खाई में जा गिरी. यह बस समुद्र किनारे रिजॉर्ट क्षेत्र में जा रही थी. नुनेज ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त पर्यटक बस में सवार सभी यात्री मैक्सिकन नागरिक थे. हालांकि, फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चला है.

अधिकारियों के मुताबिक हादसे की सूचना मिलने के बाद आपातकालीन कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव का कार्य शुरू किया. वहीं, हादसे में घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.  संघीय और प्रांतीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है. कुछ घायलों को हेलीकॉप्टर एंबुलेंस से भी अस्पताल भेजा गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...