वोट बैंक की गुलाम हो चुकी है कांग्रेस, कर्नाटक में BJP की सरकार तय - PM मोदी
फाइल फोटो


कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की धुंआधार रैलियां चल रही हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को तुमकुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया।

तुष्टिकरण की गुलाम हो चुकी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब जय बजरंगबली बोलने पर भी आपत्ति होने लगी है। कांग्रेस तुष्टिकरण की गुलाम हो चुकी है। कांग्रेस अपनी वोट बैंक पॉलिटिक्स की गुलाम हो चुकी है। ऐसी कांग्रेस कर्नाटक का कभी भी भला नहीं कर सकती है।


उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस और जेडीएस के खेल को समझ चुकी है। जेडीएस को दिया गया एक वोट कर्नाटक को एक कमजोर और अस्थिर सरकार देगा और एक कमजोर सरकार कभी भी एक मजबूत कर्नाटक का निर्माण नहीं कर सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक के जन-जन के आशीर्वाद से डबल इंजन सरकार प्रचंड बहुमत से वापस आना निश्चित हो गया है। सर्वे वाले देखेंगे तो पता चल जाएगा कि विजय किसकी तय है। जीत किसकी होने वाली है, ये दृश्य दिखाई दे रहा है।

हजार दिन में 18,000 गांव में पहुंचाई बिजली

उन्होंने कहा कि साल 2014 में जब मुझे सेवा का अवसर प्राप्त हुआ तब 18,000 गांवों में बिजली नहीं थी, वो 18वीं शताब्दी में रहते थे। ऐसे में मैंने संकल्प लिया कि हजार दिन में 18,000 गांवों में बिजली पहुंचाऊंगा और यह लक्ष्य हासिल किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में गांव और गरीब के लिए, किसान और नौजवान के लिए जितना काम हुआ है, वो पिछले 7 दशकों में नहीं हुआ है। कांग्रेस-जेडीएस का ट्रैक रिकॉर्ड है कि उनके शासन में सबसे ज्यादा लूट गांव के हक के पैसे की होती है, लेकिन जब भाजपा सरकार में होती है तो गांव और गरीब तेज गति से आगे बढ़ता है।

''सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ीं 9 करोड़ महिलाएं

उन्होंने कहा कि आज देश की 9 करोड़ महिलाएं सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ गई हैं। इन्हें हमारी सरकार ने बिना गारंटी 20 लाख रुपए तक की मदद सुनिश्चित की है।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...