विधानसभा उपचुनाव : आजम के गढ़ स्वार सीट में सपा की हार, अपना दल के शफीक अहमद अंसारी जीते
सपा उम्मीदवार अनुराधा चौहान और अपना दल (सोनेलाल) के उम्मीदवार शफीक अहमद अंसारी


लखनऊ : यूपी विधानसभा उपचुनाव में आजम खान के गढ़ रामपुर की स्वार सीट समाजवादी पार्टी हार गई है. यहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने शफीक अहमद अंसारी ने जीत हासिल की है. अपना दल (सोनेलाल) के उम्मीदवार शफीक अहमद अंसारी ने लंबी बढ़त के बाद सपा की अनुराधा चौहान को हरा दिया है. इसके अलावा मिर्जापुर जिले की छानबे (एससी) विधानसभा सीट पर भाजपा गठबंधन आगे चल रही है.

बता दें कि रामपुर समाजवादी पार्टी के सबसे मजबूत किला माना जाता था. लेकिन यहां उसे हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल रामपुर के स्वार विधानसभा उपचुनाव में भी सपा और अपना दल के बीच कांटे का मुकाबला देखने मिल रहा था, लेकिन एक समय अपना दल के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी बड़ी बढ़त लेने के साथ पीछे नहीं मुड़े और आगे बढ़ते ही चले गए.

इससे पहले रामपुर नगर पालिका सीट पर 38.91 प्रतिशत, नगर पालिका परिषद स्वार में 70 प्रतिशत, नगर पंचायत मसवासी में 72.47 प्रतिशत, नगर पंचायत नरपतनगर में 60.79 प्रतिशत, नगर पालिका मिलक में 68.63 प्रतिशत, नगर पंचायत शाहबाद में 63.78 प्रतिशत, नगर पालिका बिलासपुर में 65.25 प्रतिशत, नगर पंचायत केमरी में 64.83 प्रतिशत, नगर पालिका टांडा में 77.08 प्रतिशत, नगर पंचायत दढ़ियाल में 66.02 प्रतिशत और नगर पंचायत सैफनी में 55.23 प्रतिशत मतदान हुआ था.

सपा के सबसे मजबूत किलों में होती है रामपुर की गिनती
समाजवादी पार्टी के सबसे मजबूत गढ़ रामपुर में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है. दरअसल, सपा के अलावा आम आम आदमी पार्टी के लिए भी जनता आम आदमी को अपना आशीर्वाद दिया है. चर्चा है कि आप प्रत्याशी सना खानम को कांग्रेस व सपा नेता आजम खान के विरोध में पड़ने वाला वोट मिल सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें