बिना परीक्षा के रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं, ITI पास जल्द करें आवेदन
File Photo


नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर में अप्रेंटिसशिप के 548 पदों पर भर्ती निकाली है. भर्ती प्रक्रिया 3 मई से शुरू हो गई है, जबकि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 जून है. जो भी उम्मीदवार इन पदों आवेदन करना चाहता है, वह SCER की आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

छात्र कारपेंटर, COPA, ड्राफ्ट्समैन (सिविल), इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, प्लम्बर, शीट मेटल वर्क, स्टेनो (Eng), स्टेनो (हिंदी), टर्नर, वेल्डर, वायरमैन और डिजिटल फोटोग्राफर जैसे ट्रेड शामिल हैं. जो भी उम्मीदवार रेलवे में इन पदों पर नौकरी (Sarkari Naukri) करना चाहते हैं, वे इन तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

Railway Recruitment के जरिए भरे जाने वाले पदों का विवरण
कारपेंटर- 25
कोपा- 100
ड्राफ्ट्समैन (सिविल)- 6
बिजली मिस्त्री- 105
इलेक्ट्रॉनिक (मैकेनिकल)- 6
फिटर- 135
इंजीनियर- 5
पेंटर- 25
प्लंबर- 25
शीट धातु का काम- 4
स्टेनो (अंग्रेजी)- 25
स्टेनो (हिंदी)- 20
टर्नर- 8
वेल्डर- 40
वायरमैन- 15
डिजिटल फोटोग्राफर- 4
कुल- 548

Railway Recruitment के लिए शैक्षिक योग्यता
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें संबंधित ट्रेड में ITI/ एनसीवीटी सर्टिफिकेट के साथ कक्षा 10वीं हाई स्कूल / मैट्रिक परीक्षा पास होना चाहिए.

भर्ती के लिए आयुसीमा
उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 1 जुलाई 2023 को 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए और नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों के लिए शून्य है, यह नौकरी चाहने वालों के लिए बिना किसी वित्तीय बोझ के आवेदन करने का एक शानदार अवसर है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें