कन्नौज : बीजेपी सांसद ने चौकी में घुसकर पुलिसकर्मियों को पीटा, चौकी प्रभारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
घायल पुलिसकर्मी


कन्नौज : उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक पर चौकी में घुसकर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट का आरोप लगा है. मामले मे कोतवाली पुलिस ने सुब्रत पाठक समेत 10 नामजद और 40-42 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा डालने आरोप मुकदमा दर्ज किया है.

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय अवस्थी ने बताया कि थाना क्षेत्र के मंडी समिति चौकी प्रभारी हाकिम सिंह की ओर से दी गयी तहरीर के आधार पर सांसद सुब्रत पाठक, सचेत पांडेय, पुष्‍पेन्‍द्र प्रजापति, विजय पांडेय, वासु मिश्रा, नयन मिश्रा, अवनीश, मोहित कठेरिया, जितेन्द्र शुक्ला और सूरज राजपूत तथा 40-42 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

एसएचओ ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा फैलाना), धारा 148 (घातक शस्त्र के साथ उपद्रव), धारा 332 (सरकारी कार्य में व्‍यवधान), धारा 353 (लोक सेवक के कर्तव्‍य पालन में अवरोध उत्पन्न करना), धारा 504 (शांति भंग के इरादे से जानबूझकर अपमान), धारा 506 (आपराधिक धमकी), धारा 225 (पुलिस हिरासत से अपराधी या किसी अन्य को बलपूर्वक छुड़ाने का प्रयास) समेत अन्य प्रासंगिक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

चौकी प्रभारी हाकिम सिंह ने दी तहरीर में आरोप लगाते हुए कहा कि कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक ने मंडी समिति चौकी में घुसकर पुलिसकर्मियों की पिटाई की. इस हमले में चार सिपाही और तीन दरोगा घायल हुए हैं. 

हाकिम सिंह ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार रात को वह गश्त पर थे, तभी उन्नाव की औरास पुलिस अपहरण के एक मामले में दबिश देने आई. सिंह ने कहा है कि औरास पुलिस ‘टाइगर जिम’ से पांच युवकों को पकड़कर उन्नाव ले जा रही थी, इसी बीच वायरलेस पर संदेश देकर उन्नाव पुलिस की मदद करने के लिए कहा गया. हाकिम सिंह, उपनिरीक्षक सुभाष के साथ मौके पर पहुंचे जहां पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ रखा था.

चौकी प्रभारी के मुताबिक, उन्नाव पुलिस के साथ आरोपियों को मंडी समिति पुलिस चौकी पर  लाया गया. इस दौरान चौकी में एक युवक आता है और धमकी दी कि सभी लड़कों को तुरंत छोड़ दो. थोड़ी देर बाद जब उन्नाव पुलिस आरोपियों को साथ ले जाने लगी तो अवनीश, पुष्पेंद्र प्रजापति, नयन मिश्रा, विजय पांडे, सूरज राजपूत आरोपियों को छुड़ाने की कोशिश करने लगे.

चौकी प्रभारी ने तहरीर में कहा है कि जब पुलिस ने इन लोगों को रोका तो मारपीट पर उतारू हो गए और इसके बाद अवनीश ने भाजपा सांसद सुब्रत को फोन किया. अवनीश ने सांसद सुब्रत पाठक को मौके पर बुलाया. तहरीर के मुताबिक, सांसद ने फोन पर 15 मिनट में दबिश टीम को वापस बुलाने की धमकी दी. इसके ठीक 15 मिनट बाद सांसद सुब्रत पाठक अपने सुरक्षाकर्मी सचेत पांडे के साथ मौके पर पहुंचे और गाड़ी से उतरते ही चौकी प्रभारी के साथ अभद्रता करने लगते हैं.

इस दौरान अन्य पुलिसकर्मियों ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो 40-42 अज्ञात लोगों ने चौकी प्रभारी समेत पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और उनकी वर्दी तक फाड़ दी. मंडी समिति चौकी में मारपीट से घायल हुए हाकिम सिंह, उपनिरीक्षक हेमंत कुमार व तरुण सिंह तथा सिपाही रोहित लवनिया, सुभाष कुमार व नीरज कुमार को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें