सीएम योगी ने 7,182 स्वास्थ्य कार्यकर्ता को बांटे किए नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थियों की दी शुभकामनएं
एएनएम स्वास्थ्य कार्यकत्रियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से चयनित 7,182 एएनएम स्वास्थ्य कार्यकर्ता को नियुक्ति पत्र वितरित किया। सीएम योगी ने  75 जनपदों से चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि लम्बी लड़ाई के बाद आज ये नियुक्त पत्र वितरण का कार्यक्रम हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि एएनएम स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने साहस का परिचय दिया। सरकार पर और सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा किया यह सराहनीय कार्य है। यह आप के धैय्य का परिणाम है जो कि सुप्रीम कोर्ट ने आप के पक्ष में फैसला दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में 9 लाख अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी निष्पक्ष दी गई है। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चयन प्रक्रिया में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का काम किया है। जो भी भ्रष्टाचार करने की कोशिश की उसे जेल भेजने का काम किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सारी बाधाओं को दूर करते हुए नियुक्ति पत्र देने का काम सरकार कर रही है। आज स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कार्यक्रम किया जा रहे हैं और यह एक महत्वपूर्ण अवसर है जैसे मुख्यमंत्री जी बता रहे हैं प्रदेश के अंदर जो कार्यरत फील्ड वर्कर हैं चाहे वह  है या नमो आंगनवाड़ी में आशा वर्कर हो जितने भी हैं सभी लोगों द्वारा एक अच्छा काम प्रदेश में किया जा रहा है। 

नेशनल हेल्थ के द्वारा जो आंकड़े आए हैं वह सकारात्मक है। आज स्वास्थ्य विभाग में काफी सुधार हुआ है मातृ मृत्यु दर में कमी आई है। सीएम योगी ने कहा कि पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश से सहारनपुर तक मस्तिष्क ज्वर जिसमें हजारों बच्चों की जान जाता था। आज इंसेफलाइटिस पर पूरी तरीके से नियंत्रण पा लिया गया है। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें