लखनऊ : बेटी से रेप कोशिश, कार्रवाई नहीं होने पर परिजनों विधान भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
बेटी के साथ हुए इस बर्ताव से आहत परिजनों ने न्याय नहीं मिलने पर शुक्रवार को लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश की।


लखनऊ : यूपी के उन्नाव जिले दबंगों एक बेटी के साथ रेप की कोशिश की और असफल होने पर उसके साथ मारपीट की। मामले में पीड़ित के परिजन थाने शिकायत लेकर पहुंचे जहां पुलिस ने कार्रवाई से इंकार दिया। बेटी के साथ हुए इस बर्ताव से आहत परिजनों ने न्याय नहीं मिलने पर शुक्रवार को लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश की।

बता दें कि मौके पर मौजूद पुलिस ने परिवार को बचा लिया है। पीड़ित परिवार में महिलाएं और बच्चे और एक पुलिसकर्मी भी शामिल रहे। विधानसभा के सामने आत्मदाह करने पहुंचे परिवार का आरोप है कि 7 जून को दोपहर 3 बजे दोनों बेटियां अपने खेत पर जा रहीं थीं। तभी गांव के रहने वाला राहुल सिंह पुत्र मोहन बाइक से जाते समय बेटियों को लात मार दी। इससे दोनों जमीन पर गिर गईं। इसके बाद राहुल के साथ आए अन्य लोगों ने उन्हें घेर लिया। इसके बाद रेप की कोशिश की।

महिला का कहना है कि जब बेटियों ने चिल्लाना शुरू किया तो राहुल के साथ आए अन्य युवक ने लाठी-डंडों के साथ आए मोहित नाम के युवक ने एक बेटी के सिर में रॉड से हमला कर दिया। हमलें में उसे काफी चोट आई। बेटी के सिर में 9 टांके लगे हैं। इसके बाद स्थानीय पुलिस और जिले की पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई तो पुलिस ने टरका दिया। कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित पीड़ित परिजनों ने शुक्रवार की सुबह विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश की। 

डीसीपी मध्य मनीषा सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार आत्मदाह को पहुंचा था उन्हें बचा लिया गया है। उन्हें किसी तरीके की कोई भी चोट नहीं आई है। उनकी मांग को मानने के लिए शिकायत उन्नाव जनपद को भेज दी गई है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें