WTC Final 2023 : दो गेंद, दो विकेट और दो नो बाल, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की ये गलती पड़ सकती है भारी
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने 2 नो बॉल ऐसी फेंकी, जिन पर विकेट मिले लेकिन बाद में वो नो बॉल हो गई


लंदन  :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच लंदन में खेला जा रहा है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए जिसके बाद भारत ने तीसरे दिन लंच तक 6 विकेट खोकर 260 रन बना लिए हैं. इस बीच भारत के लिए 2 गेंदों ने बड़ा नुकसान करा दिया.

कप्तान ने कराया नुकसान
लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान में खेले जा रहे इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टीम का बड़ा नुकसान कराया. उन्होंने एक नहीं 2-2 नो बॉल ऐसी फेंकी, जिन पर विकेट मिले लेकिन जैसे ही रीव्यू में हकीकत पता चली तो सबके होश उड़ गए. भारतीय खेमे में जहां खुशी की लहर दौड़ी, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मायूस हो गए. कमिंस के पास काफी अनुभव है और वह खिताबी मुकाबले में इस तरह की गलती कर रहे हैं, जिसकी उम्मीद नहीं थी.

इन 2 गेंदों ने किया काम खराब
पेसर पैट कमिंस ने पहले अजिंक्य रहाणे को आउट किया लेकिन रिव्यू में उसे नोबॉल करार दे दिया गया. इसके बाद आज मैच के तीसरे दिन पारी के 60वें ओवर में भी ऐसा ही किस्सा देखने को मिला है. कमिंस ने चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर को lbw आउट कर दिया, लेकिन रिव्यू में पता चला कि कमिंस का पैर लाइन से बाहर था. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को जीवनदान मिल गया. 

469 पर थमी ऑस्ट्रेलिया की पारी
इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए थे. इस पारी में ट्रेविस हेड (163) और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (121)  शानदार शतक लगाया था. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जमाया. स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके जबकि मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले.



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें