राजस्थान : गहलोत सरकार का महिलाओं बड़ा तोहफा, खरींदे अपनी मनपसंद का फोन, सरकार देगी पैसा, मिलेगा तीन साल तक फ्री इंटरेनट
गहलोत सरकार महिलाओं के को देगी उनकी मन पसंद का फ़ोन


नई दिल्ली : राजस्थान में इसी साल कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राज्य की गहलोत सरकार जनता को लुभाने के हर तरह से प्रयास कर रही है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं के लिए खास योजना का ऐलान किया है. दरअसल, गहलोत सरकार राज्य की महिलाओं के लिए उनके मनपसंद फोन देने की बात कही है. यानी महिलाओं को उनकी पसंद का फोन अब राज्य सरकार दिलाएगी.

सीएम गहलोत ने क्या कहा?
बता दें कि सीएम गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार रक्षाबंधन (अगस्त) में इस योजना की शुरुआत करेगी. सीएम गहलोत ने कहा हम महिलाओं को स्मार्टफोन के बदले एक निश्चित नकद राशि देंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, सरकार एक तरह के मोबाइल दे सकती है पर बाजार में कई प्रकार के मोबाइल हैं इसलिए हम लोगों को विकल्प देंगे कि आप जाओ अपनी पसंद का फोन लो, एक निर्धारित राशि सरकार देगी.

बता दें कि कुछ दिन पहले अशोक गहलोत ने कहा था कि हम फ्री में स्मार्टफोन देंगे जिसमें आपको 3 साल तक फ्री इंटरनेट मिलेगा. गहलोत ने बजट 2021 में राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन देने का ऐलान किया था. कुछ समय पहले उन्होंने इस साल 30 अगस्त को रक्षाबंधन से चरणबद्ध तरीके से स्मार्टफोन देने की बात भी कह चुके हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे इस योजना को लेकर कहा कि मोबाइल एक ऐसी चीज है, जिसे आप बाजार में खरीदने जाएंगे तो आपको अपनी पसंद का मिल जाएगा. जैसे… कितने जीबी का मोबाइल खरीदना है… कौन सा ब्रांड आपको पसंद है जिसे आप खरीदना चाहते हैं. कौन सा मॉडल खरीदना है. सीएम ने कहा, हम कंपनियों से इस बाबत बात कर रहे हैं. कंपनियां महंगाई राहत शिविर जैसे काउंटर स्थापित करें और लोगों को विकल्प दें. स्मार्टफोन देने का मकसद महिला सशक्तिकरण है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...