पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को गिनाया
फाइल फोटो


सिद्धार्थनगर। रविवार को शाम को नगर पंचायत बढ़नीचाफा के गुरु गोरक्षनाथ वार्ड में खटिया बतकही कार्यक्रम का आयोजन हुआ। पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने ग्रामीणों से सीधा संवाद किया और ग्रामीणों से सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया। उन्होंने पूछा कि योजनाओं का लाभ मिल रहा या नहीं। खटिया बतकही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह शामिल हुए, जिनका लोगों द्वारा भव्य स्वागत सत्कार किया गया। 

कार्यक्रम में पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने उपस्थित जनता के बीच स्थानीय अवधी भाषा में खटिया बतकही करते हाल चाल जाना और बताया कि बैठक में ऐसे कार्यक्रमों से पुरानी परम्पराओं का प्रसार होता हैं, और ऐसे बैठकों के माध्यम से जातिगत भेदभाव एवं अस्पृश्यता को दूर कर लोगों में परस्पर प्रेम एवं सौहार्द बढ़ाना तथा समाज के सभी वर्गों एवं वर्णों के मध्य एकता स्थापित कर सामाजिक समरसता कायम करना हैं। जिस देश में सामाजिक समरसता होती है वह देश बहुत तेजी से विकास करता है। समाज में रहने वाले लोगों में समाज के प्रति सेवा, सहयोग एवं समर्पण का भाव होगा तो देश में कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी। 

उन्होंने सरकार के उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार गरीबों के लिए कार्य कर रहे हैं। जो कार्य 70 वर्षों में नही हुआ था वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में पूर्ण हुआ हैं, और पूर्व की सरकारों जो 140 वर्षों में नही कर सकती थी वह मोदी, योगी, भाजपा सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल में पूर्ण कर दिखाया हैं। भाजपा सरकार द्वारा कराए गए कार्यों की तुलना करने पर पूर्व की सरकारें के कार्य शून्य हैं। पूर्व की सरकारों में मूल भूत सुविधाएं सड़क, बिजली, पानी, राशन, आवास आदि से जनता वंचित रहती थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हर काम में पारदर्शिता आई है। किसी भी काम में एक पैसे की शिकायत आज तक नहीं आई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनपर देश के लोग सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में देश की जनता फिर से प्रधानमंत्री को भारी बहुमत से विजई बनाएगी।

पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने खटिया बतकही के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ साल कार्यकाल में उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को लक्ष्य निर्धारित करते हुए, देश की शक्ति को बढाते हुए विश्व में देश का मान- सम्मान बढ़ाया है। जी-20 शिखर सम्मेलन के तहत आज इसका मेजबानी भारत कर रहा है, जो कि हर नागरिकों के लिए गर्व की बात है । इनके कार्यशैली के कारण मॉर्निंग कंसल्ट पोलिटिकल इंटेलिजेंस वेबसाइट ने नरेंद्र मोदी को विश्व का सर्वाधिक लोकप्रिय व्यक्ति या नेता घोषित किया है। एक देश, एक निशान, एक प्रधान मिशन के अंतर्गत कश्मीर में लगा 370 धारा, 35ए को हटाया गया। उन्होंने कहा कि देश के जवानों से लेकर अंतिम पंक्ति में खडे व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया है। 

स्टार्ट-अप इंडिया, लघु और मध्यम उद्योग, व्यापार के लिए ऋण उपलब्ध कराया गया और इन्फ्रास्टक्चर को बढावा दिया गया। बगैर बिचौलियों के किसानों के खातों में सीधा राशि पीएम किसान योजना के तहत पहुंच रहा है। गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लोगों को अनाज उपलब्ध हो रहा है। जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल कई गावों को लाभ मिला है और शेष में इसका कार्य चल रहा है। दिव्यता को भव्यता के साथ, पर्यटन को बढावा देते हुए काशी, उज्जैन कॉरीडोर का निर्माण करवाया गया। केदारनाथ स्थल का पुनरूद्धार किया गया और नमामि गंगे के तहत हरिद्वार को भी स्वच्छ और सुंदर बनाया गया। दूसरी ओर रोजगार के क्षेत्र में भी बढ़ावा दिया गया। कई एक्सप्रेस-वे, राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कई सड़को का निर्माण हुआ, कई एम्स हॉस्पिटल, कई नए हवाई अड्डों, कई यनिवर्सिटी का निर्माण कराया गया। आयुष्मान भारत योजना के तहत 18 करोड से अधिक रोगियों को इलाज का लाभ पहुंचा है। 

बढ़नीचाफा में चल रहा था नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट कार्यक्रम

इसके अलावा अन्य कई कई महत्वपूर्ण उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। इस दौरान उपस्थित जन समूह ने पूर्व विधायक की बातों समर्थन किया। इस दौरान लवकुश ओझा, मधुसूदन अग्रहरि, धर्मराज वर्मा, राजकुमार चौधरी, विनय पाठक, राहुल देव, प्रमोद गौतम, रामपाल चौधरी, राहुल दुबे आदि सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

सिद्धार्थनगर : जिले के नगर पंचायत बढनी चाफा में जय हिंद नाइट क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में चल आंडर्म क्रिकेट मैच के शनिवार को रात में फाइनल मैच खेला गया।
 फाइनल मैच विवेक आयुर्वेदा नगर पंचायत बढनी चाफा व चौधरी गारमेंट धुसवा के मध्य खेला गया। जिसमें धुसवा की टीम ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 76 रन का लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हुए विवेक आयुर्वेदा की टीम ने पहले तीन ओवरों में कुछ न कर सकीं और विकेट भी गिरते जा रहे थे। लेकिन जब जनमंजय ने एक छोर से घातक शाट लगाना शुरू किया तो एक ओवर शेष रहते ही टीम जीत गयी। जनमंजय ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 35 रन जोड़े।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित समाज सेवी संतोष गुप्ता व राघवेंद्र प्रताप शर्मा ने विजेता, उपविजेता, मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरिज को सिल्क व सम्मान पत्र देकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

इस मौके पर दिनेश यादव, नूरे यादव, फूल चंद्र यादव, रोबोट यादव, मसउव्वर, राकेश यादव, राहुल जायसवाल, अजय शर्मा, अकबर अली

सलमान मेहदी
दैनिक पायनियर न्यूज
जिला संवाददाता, सिद्धार्थ नगर




अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें