रूस : गन पाउडर प्लांट में जोरदार धमाका, चार की मौत, 12 घायल
सांकेतिक तस्वीर


मास्को : यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बीच रूस के साथ बड़ी अनहोनी हो गई है. दरअसल  रूस में मंगलवार को एक गन पाउडर प्लांट (बारूद कारखाने) में जोरदार धमाके में चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.


बताया जा रहा है कि यह हादसा मॉस्को के दक्षिण-पूर्व ताम्बोव क्षेत्र में स्थित गनपाउडर प्लांट में हुआ है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि काम के दौरान अचानक विस्फोट हुआ, जिसमें 12 लोग घायल हो गए और चार की मौत हो गई. मृतकों में ज्यादातर कर्मचारी थे. प्लांट द्वारा जारी बयान में कहा गया कि विस्फोट के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है.

हालांकि, ताम्बोव के गर्वनर मैक्सिम येगोरोव ने आतंकवादी हमले से इनकार किया है. वहीं, जांच करने वाली जांच एक समिति ने कहा कि उसने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन को लेकर जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के दौरान रूस इस तरह की कई घटनाओं का सामना करना पड़ा है.

बता दें कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आदेश पर फरवरी 2022 में रूस ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया था. इसके बाद से ही मास्को हाई अलर्ट पर है और रूसी क्षेत्र में मौजूद कई प्रतिष्ठानों पर ड्रोन हमले भी हुए हैं। उल्लेखनीय है कि यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद से रूस में सैन्य कारखाने भी पूरे जोर-शोर से चल रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें