पीएम मोदी से मिले टेस्ला प्रमुख एलन मस्क, बोले-मैं मोदी का बड़ा फैन हूं, भविष्य में हम कुछ बड़ा करेंगे
एलन मस्क पीएम मोदी से हाथ मिलाते हुए


न्यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे हैं. यहां भारतीयों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया और मोदी-मोदी के नारे लगाए. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने बुधवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. एलन मस्क ने कहा कि वह मोदी के फैन हैं और भारत में निवेश को लेकर काफी उत्साहित हैं.


मस्क ने मोदी से मुलाकात के दैरान कहा कि भारत के पास दुनिया के किसी भी दूसरे देश की तुलना में ज्यादा संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि वह अगले साल भारत की यात्रा कर सकते हैं. मस्क ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बारे में कहा कि यह शानदार मुलाकात रही. टेस्ला प्रमुख ने कहा कि सोलर एनर्जी क्षेत्र में भारत में अपार संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि वे भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
टेस्ला सीईओ एलन मस्क से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने  ट्वीट किया. मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, एलन मस्क आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा. हमने ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के मुद्दों पर बहुआयामी बातचीत की. वहीं, एलन मस्क ने कहा, मैं अगले साल भारत का दौरा करने की योजना बना रहा हूं. मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा. मैं PM मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं उनका बड़ा फैन हूं. उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करेंगे. भारत में बड़ा निवेश होने की संभावना है.  

पीएम मोदी ने फाल्गुनी शाह से की मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह से मुलाकात की. पीएम से मुलाकात के बाद फाल्गुनी शाह ने कहा कि पीएम मोदी को देखकर उन्हें काफी अच्छा लगा और वह काफी खुश हैं.

पीएम मोदी ने अमेरिकी शिक्षाविदों से की मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में अमेरिकी शिक्षाविदों के समूह से मुलाकात की. ये शिक्षाविद कृषि, विपणन, इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े थे. पीएम मोदी ने जिन शिक्षाविदों से मुलाकात की, उसमें अमेरिकी खगोल वैज्ञानिक, लेखक और विज्ञान संचारक नील डेग्रास टायसन, निवेशक रे डेलियो, प्रोफेसर पॉल रोमर, प्रोफेसर रॉबर्ट थुरमैन और प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब शामिल थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें