लखनऊ : राजधानी पुलिस ने 24 घंटे में लूट की दो बड़ी घटनाओं का किया खुलासा, 7 आरोपी गिरफ्तार
(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


लखनऊ : राजधानी लखनऊ में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई लूट की घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद 24 घंटे के चोरी का खुलासा हुआ है. पुलिस ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट का रुपया, वाहन और पुलिस की फर्जी आईडी बरामद की है.

इस पूरे मामले में  सयुंक्त पुलिस कमिश्नर अपराध आकाश कुलहरि ने बताया  की थाना नाका और थाना बीकेटी में व्यापारियों के साथ हुई लूट का पर्दाफाश किया है. पकड़े गए अभियुक्तों में लखीमपुर खीरी निवासी ऋषि कनौजिया, सौरभ, कैसरबाग निवासी आजम अहमद, अमीनाबाद निवासी दनिश,बीकेटी निवासी आकाश गौतम, रायबरेली निवासी मो. जावेद और राजस्थान निवासी राकेश कुमार है. अभियुक्तों के पास से 23 लाख 55 हजार रुपये, कार, मोटर साइकिल, पिस्टल मय दो तमंचा और 15 कारतूस, पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुए हैं.

सयुंक्त पुलिस कमिश्नर कुलहरि ने बताया कि 20 जून को थाना नाका में 15 लाख और बीकेटी में आठ लाख 55 हजार रुपये की व्यापारियों से लूट की घटना हुई थी. इस घटना की जांच के लिए दो डीसीपी के नेतृत्व में कई टीमें लगाई गई थीं. कम समय में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी आरोपितों को पकड़कर दोनों ही लूट में पूरी रकम बरामद कर ली है.

पूछताछ में पता चला है कि इन दोनों घटनाओं में बदमाशों को व्यापारियों के बारे में पूरी जानकारी थी. पैसा ले जाने के दौरान इन लोगों ने व्यापारियों को रोककर पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड दिखाकर उन्हें डराया था कि अगर ये अवैध मनी है तो पुलिस उन्हें थाने ले जाकर पूछताछ करेगी. व्यापारी जब डर जाता था तो ये लोग पैसा लूटकर उसे छोड़ देते थे. इसी तरह बीकेटी में व्यापारी अपनी कार से जा रहा था तो इन लोगों ने कार से पीछा करके व्यापारी को रोककर पुलिस की वही फर्जी आईडी दिखाकर उससे पैसा डरा धमकाकर लूट लिया. फिलहाल आरोपितों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें