PCB की इस मांग को ICC ने ठुकराया,  नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच
Rohit Sharma And Babar Azam


नई दिल्ली : भारत में इस साल के अंत में होने वाले ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक बड़ी मांग ठुकरा दी है और भारत और पाकिस्तान के बीच ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. जबकि पीसीबी इस ग्राउंड में मैच खेलने से मना कर रहा है.

बता दें कि भारत में ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जा सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी और बीसीसीआई के सामने ये बड़ी मांग रखी थी कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप का मैच नहीं खेलना चाहती. इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये मांग रखी थी कि PAK टीम अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में मैच नहीं खेलना चाहती है.

पीसीबी ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के वेन्यू को एक्सचेंज करने की मांग की थी, लेकिन ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इस मांग को ठुकराते हुए उन्हें बड़ा झटका दे दिया.   भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का महामुकाबला तय शेड्यूल के मुताबिक ही 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम अब 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारत की धरती पर आएगी.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस बार आईसीसी ट्रॉफी को हर हाल में जीतना चाहेगी. इसके लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालीफायर दौर से आई दो टीमों से खेलेगा. इसके बाद बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया (20 अक्टूबर), चेन्नई में अफगानिस्तान (23 अक्टूबर), दक्षिण अफ्रीका (27 अक्टूबर) , बांग्लादेश से कोलकाता में (31 अक्टूबर), न्यूजीलैंड से बेंगलुरू में (पांच नवंबर) और इंग्लैंड से कोलकाता में (12 नवंबर) खेलेगा.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का संभावित शेड्यूल

-भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई
-भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली
-भारत बनाम पाकिस्तान , 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
-भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
-भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला
-भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
-भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 2 नवंबर , मुंबई
-भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
-भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 11 नवंबर, बेंगलुरू


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें