लखनऊ : यूपी STF ने एनकाउंटर में सवा लाख के इनामी गुफरान को किया ढेर
यूपी एसटीएफ ने मंगलवार की सुबह सवा लाख के इनामी गुफरान को एनकाउंटर धेर कर दिया है.


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अपराधियों के एनकाउंटर का सिलासिला जारी है. अपराधियों के साथ प्रदेश की योगी सरकार जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम कर रही है. एक ताजा मामले में यूपी एसटीएफ ने मंगलवार की सुबह सवा लाख के इनामी गुफरान को एनकाउंटर धेर कर दिया है. तलाशी के दौरान मारे गए अभियुक्त के पास से एक पिस्टल और एक कार्बाइन समेत कई कारतूस बरामद हुए थे.

लखनऊ एसटीएफ के डिप्टी एसपी डीके शाही को सोमवार की आधी रात को सूचना मिली की गुफरान अपने एक साथी के साथ बाइक से कौशांबी में किसी बड़ी घटना अंजाम देने के लिए निकला है. सूचना मिलते ही एसटीएफ सक्रिय हो गई. मंझनपुर कोतवाली के समदा स्थित चीनी मील के पास बाइक सवार गुफरान व उसके साथी को एसटीएफ ने ससुर खदेरी नदी किनारे घेर लिया.

इस बीच गुफरान को शक हुआ तो उसने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जवाब में एसटीएफ ने भी गोली चलाई, जिसमें गुफरान घायल हो गया. घायल को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.  पुलिस रिकार्ड के मुताबिक, अपराधी गुफरान के खिलाफ लूट, हत्या के कई मुकदमे दर्ज थे।

गुफरान की क्राइम कुंडली
वर्ष 2022 में गुफरान ने सुल्तानपुर में दिनदहाड़े पेट्रोलपंप में लूट की घटना अंजाम दिया था. इस दौरान इसने गोली चलाई थी जिसमे एक कर्मी घायल हप गया था. इसके बाद सुल्तानपुर पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था. इसके अलावा प्रतापगढ़ के चर्चित तनवीर हत्याकांड और तांत्रिक हत्याकांड में भी गुफरान फरार चल रहा था. इन मुकदमों के अलावा गुफरान पर प्रतापगढ़ में 12 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. प्रयागराज के आईजी ने आरोपित की गिरफ्तारी पर एक लाख का इनाम रखा था.

गुफरान के पास एक कार्बाइन, एक पिस्टल 10 जिंदा एवं सात खोखा कारतूस बरामद
एनकाउंटर की खबर पाकर एएसपी समर बहादुर, फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मौके से एक कार्बाइन, एक पिस्टल और मोटर साइकिल के साथ 10 जिंदा एवं सात खोखा कारतूस बरामद किया. एसटीएफ लखनऊ के पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र कुमार शाही ने बताया कि गुफरान पर सवा लाख का इनाम था. पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी. गुफरान के फरार साथी कि तलाश की जा रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें