बुधवार को दिल्ली-यूपी समेत 20 राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट
file photo


नई दिल्ली :  देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. जिन जगहों पर मानसून आ गया है. वहां पर झमाझम बारिश हो रही है. लेकिन इस बीच पहाड़ों पर हो रही बारिश से परेशानी का सबब बन गई है. उत्तराखंड से लेकर हिमाचल प्रदेश तक लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड की खबरें सामने आ रही हैं. इसके अलावा मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश, बिहार और नई दिल्ली में बारिश से गर्मी से थोड़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है. 

मानसून पर क्या है अपडेट
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक से दो दिन में दक्षिण-पश्चिम मानसून राजस्थान के कुछ हिस्सों और पंजाब, हरियाणा के बचे हुए हिस्सों में आगे बढ़ सकता है. इसी के साथ, मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम, मध्य और पश्चिम भारत में अगले पांच दिनों के दौरान मॉनसून की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

नई दिल्ली के मौसम का हाल
राजधानी नई दिल्ली में  बुधवार न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे.ऐसे में बारिश की संभावना भी पूरी है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में इस सप्ताह जरूरत से ज्यादा बारिश दर्ज की जा सकती है. 

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को मौसम की बात की जाये तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है. अभी यहां बादल छाए हुए हैं और हवाएं तेजी से चल रही हैं. लखनऊ में भी आज बारिश हो सकती है और गर्मी से निजात मिल सकता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...