यूपी : योगी सरकार ने 11 जेल अधीक्षकों व वरिष्ठ जेल अधीक्षकों का तबादला
FilePhoto


लखनऊ : योगी सरकार ने बुधवार को 11 जेल अधीक्षकों व वरिष्ठ जेल अधीक्षकों का तबादले किए हैं। ये कार्रवाई अपराधियों को सहयोग को लेकर मकई गई है. दरअसल कई बार देखा गया है जेल में बंद अपराधी जेल से ही अपना काम चलाते हैं. ऐसे में सरकार को लगता है कि वह पुलिस अधिकारियों की मदद से ही यह सब कर पाते हैं. इसे देखते योगी सरकार अपराधियों की कमर तोड़ने की लिए समय-समय पर ऐसे पुलिस अफसरों के तबादले करती रहती हैं.  

उत्तर प्रदेश सरकार तबादला नीति को पूरे सशक्त तरीके से आगे बढ़ा रही है. इसी कड़ी में मंगलवार देर रात 11 जेल अधीक्षकों, वरिष्ठ जेल अधीक्षकों के तबादले करते हुए नई जगहों पर तैनाती दी गई है. शासन ने प्रेमचंद्र सलोनिया को खीरी जेल का अधीक्षक, ओमप्रकाश कटियार को केंद्रीय कारागार आगरा का अधीक्षक बनाया है. विनोद कुमार को बरेली और दिलीप कुमार पांडे को गोरखपुर का जेल अधीक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

उदय प्रताप मिश्रा को अयोध्या तथा राधा कृष्ण मिश्रा को कारागार मुख्यालय लखनऊ में वरिष्ठ अधीक्षक के पद पर नवीन तैनाती दी गई है. पीपी सिंह को मुरादाबाद का वरिष्ठ जेल अधीक्षक तो हरिओम शर्मा को आगरा जिला कारागार का अधीक्षक बनाया गया। इसी तरह शशिकांत मिश्रा को जिला कारागार मेरठ तो उमेश सिंह को केंद्रीय कारागार वाराणसी, कुंदन कुमार को जिला कारागार बाराबंकी का अधीक्षक बनाया गया है.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों उप्र में लगातार अधिकारियों के तबादले हो रहे हैं. आए दिन किसी न किसी विभाग में फेरबदल करते हुए नये अधिकारी को तैनाती दी जा रही है. हाल के दिनों में विभिन्न जिलों और विभागों में तैनात आईएएस, आईपीएस, पीपीएस अधिकारियों के फेरबदल किए जा चुके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें