दिल्ली के भजनपुरा चौक पर बीचो-बीच बनी दरगाह को हटाया गया, भारी संख्या फोर्स तैनात, मंदिर को भी हटाने की तैयारी
दरगाह पर चला बुलडोजर


नई दिल्ली : दिल्ली के भजनपुरा में अवैध तरीके से बने अवैध मंदिर और अवैध दरगाह को हटाने की कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गए हैं. साथ ही बडी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. बताया जा रहा है कि दरगाह को हटाया जा चुका है. ये दरगाह तीन दशक पुरानी है. इसके बाद अब मंदिर को हटाने की कार्रवाई की शुरू कर दी गई है.


ड्रोन से की जा रही निगरानी
लोक निर्माण विभाग इस कार्रवाई के दौरान पुलिस बल के अलावा केंद्रीय बलों की तैनाती की है. कोई अप्रिय घटना न होने पाए इसके लिए लोक निर्माण विभाग ड्रोन से भी निगरानी कर रहा है. माइक के जरिये लोगों से शांति बनाने के अपील की जा रही है. इस दरगाह को हटाने से पहले नोटिस दी गई थी.

हमेशा लगता है जाम
बता दें कि मजार बीच सड़क पर थी. जिसे हटाने के लिए लंबे अरसे से हटाने की मांग की जा रही थी. आज सुबह-सुबह यहां भारी सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच जेसीबी ने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया. यहां पर पीडब्ल्यूडी का डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है जिसमें ऊपर मेट्रो रूट और नीचे सड़क बन रही है. इस मजार के होने की वजह से यहां लगातार जाम की स्थिति बन रही थी.

शांतिपूर्ण तरीके से कार्रवाई जारी
दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक,'अवैध निर्माण हटाने का कार्य शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है और आसपास के लोग भी  इसमें पुलिस की मदद कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि इस बारे में कई बार लोगों से बातचीत भी की गई और फिर लोगों ने समय मांगा और आज यह कार्रवाई की गई.' उत्तर पूर्वी दिल्ली में अभी भी कई इलाके चिह्नित किए गए हैं जहां सड़क के बीच में मंदिर और मस्जिद दोनों आ रहे हैं.लोक निर्माण विभाग जल्द ही इन पर भी एक्शन ले सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें