महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर, भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल हुए अजित पवार, ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ
एनसीपी नेता अजित पवार


महाराष्ट्र : महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा उलटफेर हो गया है. एनसीपी नेता अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल होने के साथ डिप्टी सीएम बन गए हैं. रविवार को राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में उपमुख्यमंत्री पद के लिए अजित पवार, छगन भुजबल समेत 9 विधायक भी शिंदे सरकार में मंत्री पद की शपथ ले  ली है. यही नहीं उन्होंने दावा किया है कि उनके साथ कुल 18 विधायक हैं.

बता दें कि अजित पवार का भाजपा-शिवसेना गठबंधन को ऐसे समय में समर्थन देना 2024 से पहले विपक्षी एकता के लिए एक बड़ा  झटका माना जा रहा है. विधानसभा में एनसीपी के पास कुल 53 विधायक हैं. जिसमें बताया जा रहा है कि 30 विधायक अजित पवार के साथ हैं. अजित पवार के गुट ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली शिवसेना के गुट को समर्थन दिया है.

भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल होने के बाद अजित पवार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विकास को महत्व देना बहुत जरूरी है. पिछले 9 साल से पीएम मोदी जिस तरह विकास के लिए काफी काम कर रहे हैं. उसे देखकर मुझे लगा कि मुझे भी विकास की यात्रा में भागीदार होना चाहिए, इसलिए मैं एनडीए में शामिल होना चाहता था.

जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण लेने से पहले अजित पवार के आवास पर एक बैठक हुई, इस बैठक में पार्टी के कुछ नेता और विधायक भी शामिल हुए थे. इस बैठक में एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले उपस्थित थीं. देखते ही देखते महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज होने लगी.

इसके बाद अजित पवार बैठक में शामिल विधायकों के साथ राजभवन की ओर रवाना हो गए. कुछ देर बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के अन्य नेता और विधायक भी राजभवन पहुंचे. शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो गईं, जिसके बाद राज्यपाल ने अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...