खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह की अमेरिका में सड़क हादसे में मौत
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह


नई दिल्ली : भारत के मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह के अमेरिका में मौत हो गई है. गुरपतवंत के बारे में दावा किया जा रहा है कि एक सड़क हादसे में उसकी मौत मौत हुई है. गुरपतवंत सिंह भारत विरोधी और अलगाववादी विचारों के लिए जाना जाता रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में एक कार दुर्घटना में गुरपतवंत सिंह की मौत का दावा किया जा रहा है, हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. गुरपतवंत सिंह की मौत की खबरें पहले भी कई बार सामने आ चुकी हैं. कनाडा में अलग-अलग जगहों पर सिख कट्टरपंथी भारत पर खालिस्तान समर्थकों की हत्या कराने का आरोप लगा रहे हैं.

बता दें कि कुछ साल पहले ही भारत सरकार ने “सिख फॉर जस्टिस” के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू को आतंकवादी घोषित किया था. दो खूंखार खालिस्तानी आतंकवादियों और उसके करीबी सहयोगियों हरदीप सिंह निज्जर और परमजीत सिंह पंजवार की हत्या के साथ-साथ यूनाइटेड किंगडम में सिख कट्टरपंथी अवतार सिंह खांडा की संदिग्ध मौत के बाद गुरपतवंत कथित तौर पर अपना ठिकाना बदल रहा था और सुरक्षित जगह की तलाश में था.

घटनाओं की एक श्रृंखला में सिख चरमपंथियों ने संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूनाइटेड किंगडम सहित कई देशों में भारतीय राजनयिकों पर हमलों की लहर फैला दी है. हालात और गंभीर तब हो गए जब मंगलवार (4 जुलाई) को सिख समुदाय के कट्टरपंथी समूह ने सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला कर दिया और उसे आग के हवाले कर दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें