नागपुर : पानीपुरी खाने से नर्सिंग छात्रा की मौत, उल्टी आने के बाद पेट में था दर्द
मृतक छात्रा शीतल कुमार


नागपुर : नागपुर में 18 वर्षीय बीएससी नर्सिंग की छात्रा की अचानक मौत हो जाने पर हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि छात्रा ने पानीपुरी (गोलगप्‍पे) खाए थे, जिसके बाद उसकी तबियत अचानक बिगड़ गई. आनन-फानन ने छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. मृतक छात्रा जम्‍मू कश्‍मीर के कठुआ ज‍िले की निवासी थी और यहां वह  वाली थी और यहां पर वह बीएससी नर्सिंग के मरीजों की देखभाल कर रही थी.


बताया जा रहा कि मृतक छात्रा जम्‍मू कश्‍मीर के कठुआ ज‍िले की रहने वाली थी. छात्रा का नाम  शीतल कुमार है और वह पिछले साल नवंबर में नर्सिंग ट्रेनिंग के लिए नागपुर आई थी. यहां शीतल मेडिकल स्टूडेंट वाले हॉस्टल में रह रही थी. तीन जुलाई की मध्य रात्रि से शीतल को उल्टी शुरू हो गई. उसके बाद उसके में पेट दर्द शुरू हो गया. बर्दाश्त से बाहर होने पर अगली सुबह  सुबह उसे डॉक्टर को दिखाया. डॉक्टरों ने उसे भर्ती होने के लिए कहा, लेकिन उसने इनकार कर दिया.

शीतल ने डॉक्टर को पूरी बात बताई. जिसके आधार पर डॉक्टर ने उसे बता दी. दवा लेने के बाद वह अपने कमरे में लौट आई  और दवा खाकर लेट गई. 5 जुलाई को उसे बुखार आ गया. इसके चलते वह वापस ओपीडी में गई. डॉक्टर ने जांच के बाद उसे वार्ड नंबर 48 में भर्ती कर दिया गया. जांच में उसके गैस्ट्रो समस्या के लक्षण थे. डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ गई. उसे फौरन आईसीयू में भर्ती कराया गया. जहां आधी रात के करीब शीतल ने दम तोड़ दिया.

छात्रा की रुममेट की तबीयत भी बि‍गड़ी
शीतल की तबियत बिगड़ता देख उसके रूममेट की हालत बिगड़ने लगी. तुरंत उसे  वार्ड नंबर 1 में भेजा दिया गया. शीतल की एक अन्य दोस्त में भी उसके जैसे लक्षण दिखे और उसे भी आईसीयू में भर्ती कराया गया. भर्ती छात्रा की हालत स्थिर है और उसने बताया कि हालत बिगड़ने से पहले शीतल के साथ इसने भी पानीपुरी खाई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...