यूट्यूबर की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश, कहा-लोकतंत्र पर हमला कर रही भाजपा सरकार
अखिलेश यादव


लखनऊ : सुल्तानपुर जिले में एक सहायक नर्स और मिडवाइफ एएनएम केंद्र की खराब स्थिति को उजागर करने वाले एक वीडियो के बाद कथित तौर पर एक यूट्यूबर की गिरफ्तारी के बाद, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य में भाजपा सरकार पर लोकतंत्र पर लगातार हमला करने की आलोचना की।

सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा की सुल्तानपुर जिले में एएनएम सेंटर का सच दिखाने पर यूट्यूबर पत्रकार ललित यादव की गिरफ्तारी इस बात का सबूत है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात बेमानी है। 

प्रदेश में भाजपा सरकार लोकतंत्र पर हमला कर तानाशाही को बढ़ावा दे रही है। संवैधानिक संस्थाओं की स्वायत्तता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर लगातार हमले हो रहे हैं। आक्रोश के बीच सुल्तानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मामले की जांच करने और एक रिपोर्ट सौंपने के लिए तीन वरिष्ठ डॉक्टरों की एक समिति गठित की। 

यूट्यूबर जो गांव के स्वास्थ्य केंद्र में खराब स्वच्छता स्थितियों को उजागर कर रहा था, उस पर महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने हमला कर दिया। महिला स्वास्थ्यकर्मी ने यूट्यूबर को चप्पल और डंडे से पीटा जबकि वह अपना वीडियो रिकॉर्ड करता रहा। 

स्वास्थ्य कार्यकर्ता इस खुलासे से नाखुश थी और उसने बाद में यह भी आरोप लगाया कि पीड़िता उससे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रही थी। पुलिस ने यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया। वीडियो वायरल होने पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जांच के आदेश दिए और कहा कि आरोपी स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें