सुभासपा और बीजेपी का गठबंधन तय! ओपी राजभर और ब्रजेश पाठक की मुलाकात के बाद लगाए जा रहे कयास
ओम प्रकाश राजभर और ब्रजेश पाठक


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर ली है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में 80 की 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। इसलिए बीजेपी दूसरी पार्टियों को भी अपने गठबंधन से जोड़ना चाहती है। पिछले कुछ दिनों से बीजेपी के साथ यानी एनडीए में नए दलों के शामिल होने की चर्चा काफी जोरों पर है।

जानकारी मिली थी कि सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी के साथ जुड़ने की बात कही थी और इसके लिए राजभर जल्द ऐलान भी कर सकते है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को सिर्फ 1-2 सीटें मिलेगी। लेकिन अगर सुभासपा योगी कैबिनेट में शामिल हो जाएगी तो उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। इन तमाम चर्चाओं के बीच ओम प्रकाश राजभर ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात लखनऊ में मंगलवार को हुई है। इस मुलाकात के दौरान राजभर के साथ कुछ विधायक भी मौजूद थे। 

मुलाकात के बाद फिर से गठबंधन में चर्चा तेज हो गई। इस मुलाकात के बाद जब मीडिया ने ओपी राजभर से बात की तो उन्होंने कहा कि ष्बीमार व्यक्ति डॉक्टर के पास जाता है। ब्रजेश पाठक सरकार के मंत्री हैं, उनसे मुलाकात करने में क्या हर्ज है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी के साथ सुभासपा के गठबंधन की बात फाइनल हो चुकी है। हालांकि सीटों को लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। सुभासपा के बीजेपी गठबंधन में शामिल होने की चर्चा के बीच एक और जानकारी मिली है। अब इस लिस्ट में आरएलडी का भी नाम जुड़ गया है। 

बीते कुछ दिनों से केंद्र की मोदी कैबिनेट में विस्तार की चर्चा चल रही है। सूत्रों का कहना है कि जयंत चौधरी भी एनडीए में शामिल हो सकते हैं। लेकिन जयंत चौधरी ने इन सभी बातों को नकारा है।  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें