सपा को झटका, दारा सिंह चौहान ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, छोड़ी सपा सदस्यता
सपा विधायक दारा सिंह चौहान (File Photo)


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद की घोसी विधानसभा सीट से सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौपने के बाद समाजवादी पार्टी की सदस्यता भी छोड़ दी है। वह पहले बीजेपी में ही थे। योगी सरकार में वनमंत्री भी रहे। माना जा रहा है कि फिर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद दारा सिंह बीजेपी पर जमकर बरसे थे। उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि 2017 में बीजेपी की सरकार आने के बाद सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया, साथ तो सबको का लिया लेकिन विकास कुछ ही लोगों का किया। राज्य में सिर्फ चंद लोगों का विकास हुआ। 

दारा सिंह ने यह भी सवाल पूछा था कि इस तरह से देश कैसे विकास आत्मनिर्भर बनेगा, जहां लोगों को गुलाम बनाने की साजिश हो रही है।दारा सिंह पूर्वांचल के कद्दावर नेता माने जाते हैं। बहुजनसमाज पार्टी से राजनीतिक सफर शुरू किया ।1996-2000 के बीच वह राज्यसभा सांसद भी रहे। घोसी सीट से बीएसपी की टिकट पर 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत गए। 

इसके बाद दारा सिंह 2015 में बीजेपी में चले गए। 2017 में उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा और 2022 में बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी में चले गए। आज उन्होंने इस्तीफा देकर फिर सियासी हलचल मचा दी है। समाजवादी पार्टी के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है। दारा सिंह का अगला कदम क्या होगा, तय नही है लेकिन लोगों का अनुमान बीजेपी में जाने का है। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...