यूपी : मेरठ में हाईटेंशन लाइन से टकराई कांवड़ियों की गाड़ी, 5 की मौत
अस्पताल में भर्ती 5 कांवड़ियों की हालत नाजुक


मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां कांवड़ यात्रा को लेकर जा रहे कांवड़ियों से भरी एक गाड़ी हाईटेंशन लाइन से टकरा गई. इस हादसे में 5 कांवड़ियों की मौत हो गई,  जबकि 16 गंभीर घायलों में 5 की हालत नाजुक बनी है. हादसे के बाद विद्युत विभाग के पर लापरवाही का बड़ा आरोप लगा है.


हादसे के बाद आक्रोशित कांवड़ियों के साथ गांव के लोगों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया है. जिसके बाद कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है. घटना थाना भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान इलाके की है जहां हरिद्वार से जल लेकर बड़ी डीजे कावड़ मेरठ पहुंच रही थी. गांव में दाखिल होने से पहले हाई टेंशन लाइन बंद करने के लिए कहा भी गया था लेकिन लापरवाही के चलते हाई टेंशन लाइन चालू रही और डीजे कावड़ हाई टेंशन लाइन से टकरा गई.

हादसे पर जनपद के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने 5 कांवड़ियों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि घायलों का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि हादसा तब हुआ जब कांवड़ियों से भरी एक गाड़ी रात 8 बजे करीब गांव लौट रहा था. इस गाड़ी का कुछ हिस्सा ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार से छू गया. जिसके चलते गाड़ी में करंट उतर गया.

इससे पहले मुजफ्फरनगर में शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 4 कांवड़ियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं. जानकारी के अनुसार सिसौना में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पानीपत के साहिल (24) और सोनीपत जिले के 30 वर्षीय विशाल की हरिद्वार-दिल्ली राजमार्ग पर ट्रक से गिरकर मौत हो गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें