यूपी : सपा छोड़ BJP में शामिल हुए दारा सिंह चौहान
लखनऊ स्थित भाजपा कार्यालय में दारा सिंह चौहान ने बीजेपी शामिल होने के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मंत्री बलदेव औलख मौजूद रहे.


लखनऊ : समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान बीजेपी में शामिल हो गए हैं. विधानसभा चुनाव से पहले दारा सिंह ने बीजेपी का दामन छोड़कर सपा में चले गए थे. एक बार फिर वह उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की मौजूदगी में दारा सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

राजधानी लखनऊ स्थित भाजपा कार्यालय में दारा सिंह चौहान ने बीजेपी शामिल होने के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मंत्री बलदेव औलख मौजूद रहे. बता दें कि दारासिंह चौहान ने रविवार को ई-मेल के जरिये विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को अपना इस्तीफा भेजा था.

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में दारा सिंह वन मंत्री थे. पिछड़ा वर्ग समाज (नोनिया जाति) से आने वाले दारा सिंह चौहान मऊ और आजमगढ़ में अपने समाज में पैठ रखते हैं.  उन्होंने हाल ही में दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी. तब से ही अटकलें थी कि वह भाजपा में वापसी करेंगे.

बसपा, भाजपा और सपा..
दारा सिंह चौहान ने अपनी सियासी सफर की शुरुआत बसपा से साल 1996 और 2000 में की थी, इस दौरान वह राज्यसभा सांसद रहे. 2009 में बसपा के टिकट पर उन्होंने घोसी से लोकसभा चुनाव जीता. बाद में फरवरी 2015 में वह भाजपा में शामिल हुए थे. वर्ष 2017 में चाहौन मधुबन से भाजपा के टिकट पर विधानसभा पहुंचे थे. बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. वर्ष 2022 में सपा के टिकट पर घोसी से चौहान को जीत मिली थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें