मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, पूछा-इसे राजनीति का खेल कहेंगे या 'ऑल इज वेल' कहेंगे
मणिपुर में महिलाओं के साथ हुए अभद्र व्यवहार में कांग्रेस नेता रंजीत रंजन, नेट्टा डिसूजा और सुप्रिया श्रीनेत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी.


नई दिल्ली : कांग्रेस ने मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर नाराजगी व्यक्त की है. कांग्रेस ने इस घटना में शामिल दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस घटना से पूरा देश शर्मसार हुआ और गुस्से में हैं. महिलाओं के साथ हुई इस घटना पर कांग्रेस के अलावा अन्य विपक्षी पार्टियों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. साथ ही दोषियों जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा की मांग की है.

कांग्रेस प्रवक्ता रंजीत रंजन ने गुरुवार कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ जो अमानवीय व्यवहार हुआ है, उसे सोचकर भी हमारी रूह कांप रही है. अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने के बाद भी क्या हम उन महिलाओं की अस्मत लौटा पाएंगे? उन्होंने कहा कि वह सदन में बैठे तमाम लोगों से पूछना चाहती हैं कि क्या इसे राजनीति का खेल कहेंगे? क्या इसे 'ऑल इज वेल' कहेंगे?

महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि 'न्यू इंडिया' में महिलाओं के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार भी हो सकता है. अभी तक मणिपुर में 150 मौतें हो चुकी हैं और 65 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो चुके हैं. यह बेहद शर्मनाक है. देश के प्रधानमंत्री को इस घटना की जिम्मेदारी लेनी होगी.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज संसद सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 08 मिनट 25 सेकंड का संबोधन दिया. इस संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर पर केवल 36 सेकंड बोले, फिर राजस्थान-छत्तीसगढ़ पर राजनीति करने लगे. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मणिपुर में हुई घटना का वीडियो देखकर पूरा देश शर्मसार है.

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दो महिलाओं को कुछ लोग निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमा रहे हैं. वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है. वहीं इस भयावह घटना पर विपक्ष ने  मोदी सरकार पर निशाना साधा है. हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. और राज्य सरकारों से ऐसे मुद्दों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...