लालजी टंडन की तीसरी पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित किया
फाइल फोटो


लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के लोकप्रिय नेता रहे बाबू लालजी टंडन की आज तीसरी पुण्यतिथि है। उनकी याद में पूरे शहर में जगह-जगह श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया गया ।इन सभाओं में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ नगर के अन्य गणमान्य लोग भी शामिल हुए और टंडन जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज में मल्टी लेवल पार्किंग के सामने स्थापित लालजी टंडन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लालजी टंडन ने लखनऊ में श्रद्धेय अटल जी की विरासत को आगे बढ़ाने का कार्य किया था। वह जमीन से जुड़े हुए नेता थे और लखनऊ नगर निगम में सभासद के रूप में पहली बार चुने जाने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और विधायक मंत्री सांसद और राज्यपाल के पद तक का सफर शानदार ढंग से पूरा किया। टंडन जी लखनऊ की आन बान शान से और समाज के हर वर्ग में समान रूप से आदरणीय थे।

उनकी स्मृतियों को हम सब नमन करते हैं। उनकी यात्रा वास्तव में शून्य से शिखर की यात्रा रही। एक सामान्य कार्यकर्ता, पार्षद, विधायक, विधान परिषद सदस्य, प्रदेश सरकार में मंत्री, सांसद और बिहार व मध्य प्रदेश में राज्यपाल के रूप में उन्होंने अपने अनुभव और योग्यता का परिचय देकर जो लाभ प्रदेश और उन सभी राज्यों को दिया वह उल्लेखनीय है और व्यवस्था के लिए एक उदाहरण भी है। लखनऊ के साथ उनका एक आत्मीय संबंध था, जिसे यहां लोग आज भी स्मरण करते हैं।  

हर जाति, मत, मजहब के लोगों के साथ उनका संवाद और प्यार व सम्मान अद्भुत है। आज वो हमारे बीच में नहीं हैं। उनकी तीसरी पुण्यतिथि पर प्रदेश शासन की ओर से उनकी स्मृतियों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस अवसर पर सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता भी सम्मिलित रहे।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें