शुरुआत में सिंगर नहीं बनना चाहते थे हिमेश पढ़े - पूरी खबर
फाइल फोटो


आज हिमेश रेशमिया एक जाना-माना नाम है। हिमेश इंडस्ट्री के उन कलाकारों में गिने जाते हैं, जिन्होंने गायकी से लेकर अभिनय तक में अपना हुनर दिखाया है। उनके नाम कई हिट गाने हैं। खासकर, पार्टी सॉन्ग्स में हिमेश का जवाब नहीं। अपने खास तरह के संगीत और निजी जिंदगी को लेकर वो खबरों में रहे हैं। कामयाबी हासिल करना उनके लिए आसान भी नहीं रहा। 

कम उम्र में खो दिया था कोई बहुत करीबी

हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता विपिन रेशमिया मशहूर संगीत निर्देशक थे। हिमेश 11 साल के थे, जब उन्होंने अपने भाई को खो दिया था।

नहीं बनना चाहते थे सिंगर

‘आशिक बनाया आपने’, ‘आपका सुरूर’, ‘झलक दिखला जा’, जैसे हिट गाने देने वाले हिमेश सिंगर नहीं बनना चाहते थे। हालांकि, पिता की ख्वाहिश पूरी करने के लिए उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री ज्वाइन की।

बॉलीवुड करियर की शुरुआत

हिमेश रेशमिया की बॉलीवुड में करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से हुई थी। इसके बाद ‘हेलो ब्रदर’, ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’, ‘बंधन’ और सबसे ज्यादा हिट एल्बम ‘तेरे नाम’ के साथ कई फिल्मों में कामयाबी के साथ संगीत दिया। 

इमरान हाशमी के साथ बनी हिट जोड़ी

जहां सलमान खान की फिल्म में म्यूजिक देने के लिए हिमेश रेशमिया मशहूर हुए, वहीं इमरान हाशमी के साथ उनका जोड़ी बेहद कामयाब रही। ‘झलक दिखला जा’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘आप की कशिश’, कई ऐसे हिट थे, जिनमें हिमेश रेशमिया ने इमरान हाशमी को अपनी आवाज दी थी। 

जब हिमेश रेशमिया बन गए सेंसेशन

12 गानों वाला एल्बम 'आप का सुरूर', एक साल तक हर म्यूजिक चार्ट में टॉप पर रहा, यह इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले म्यूजिक एल्बमों में से एक है। इसने रेशमिया को रातोंरात स्टार बना दिया।

खबरों में रही निजी जिंदगी

अपनी पहली पत्नी कोमल के साथ उन्होंने 22 साल के रिश्ते के बाद अलग होने का फैसला किया तो इसको लेकर खूब सुर्खियां बनीं। फिर साल 2018 में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर के साथ शादी रचाई। उनका यह फैसला कई लोगों के लिए चौंकाने वाला था। हिमेश रेशमिया और उनकी पहली पत्नी कोमल का एक बेटा है, जिसका नाम ‘स्वयं’ है।

लीजेंड्री सिंगर आशा भोंसले हिमेश को मारना चाहती थीं थप्पड़

हिमेश के गानों में नेसल टोन के लिए उनकी खूब आलोचना होती थी। एक कॉन्सर्ट के दौरान जब उनके नाक से गाने की बात पर टिप्पणी की गई तो हिमेश ने कई बड़े कलाकार का नाम लेते हुए कहा कि इंडस्ट्री के महान कलाकार भी तो नाक से गाते हैं, उनके बारे में कभी कोई क्यों नहीं बात करता।

इसमें जब लीजेंड्री मयूजिक डायरेक्टर आरडी बर्मन का भी नाम आया तो आशा भोंसले ने कहा कि अगर कोई कहता है, बर्मन साहब नाक से गाते थे तो उसे एक जोरदार थप्पड़ मारना चाहिए। इसके बाद हिमेश ने आशा जी से अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी।

हिमेश के गाने में दीपिका पादुकोण

हिमेश की सिंगिंग एल्बम्स काफी लोकप्रिय रही थीं। उनके गानों में कई चर्चित हस्तियां नजर आती थीं। दीपिका पादुकोण फिल्मों से पहले हिमेश के गाने ‘नाम है तेरा-तेरा’ में नजर आ चुकी थीं। इस गाने के बाद उन्होंने फराह खान और शाह रुख खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से डेब्यू किया था।


अधिक मनोरंजन की खबरें