पीएम मोदी ने गठबंधन का नाम INDIA रखने पर विपक्षी दलों पर कसा तंज
फाइल फोटो


भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल  की बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल समेत कई केंद्रीय मंत्री और सांसद मौजूद रहे। इस बैठक में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

INDIA के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता

पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर कटाक्ष करते हुए ईस्ट इंडिया कंपनी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है। इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी अपने नाम में इंडिया जोड़ा था।

विपक्ष हताश और निराश है

भाजपा संसदीय दल को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष हताश और निराश है और उसके आचरण से पता चलता है कि उसने विपक्ष में बने रहने का मन बना लिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि लोगों के समर्थन से 2024 के चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आएगी और उनकी सरकार के अगले कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

ऐसा दिशाहीन विपक्ष आज तक नहीं देखा

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि बीजेपी की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के आचरण से पता चलता है कि उसने लंबे समय तक स्थायी रूप से विपक्ष में रहने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि ऐसा दिशाहीन विपक्ष मैंने आज तक नहीं देखा है।

हमें अपने पीएम पर गर्व है

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमें अपने पीएम पर गर्व है। हम 2024 में सत्ता में वापस आ रहे हैं। रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पीएम मोदी ने बयान दिया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, ईस्ट इंडिया कंपनी की स्थापना एक विदेशी नागरिक ने की थी। आज लोग इंडियन मुजाहिदीन और इंडियन पीपुल्स फ्रंट जैसे नामों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

विदेशी ने की थी कांग्रेस की स्थापना

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना एक विदेशी नागरिक एओ ह्यूम ने की थी। मुजाहिदीन खुद को इंडियन मुजाहिदीन कहते हैं। पीएफआई खुद को 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' कहता है। नाम के साथ भारत जोड़ना फैशन बन गया है। वे (विपक्षी दल) शहरी नक्सली हैं और खुद को वैध बनाने के लिए भारत जोड़ रहे हैं।

INDIA नाम से जनता गुमराह नहीं होगी

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि जो लोग राज करना चाहते हैं, देश को तोड़ना चाहते हैं, उनके नाम ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे हैं। जनता गुमराह नहीं होगी।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...