सीएम गहलोत ने पीएम पर कसा तंज
फाइल फोटो


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान में कई विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया, लेकिन इससे पहले ही राज्य के सीएम ने इस पर सियासत शुरू कर दी। पीएम मोदी आज सीकर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए, पहले इस कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत को भी शामिल होना था, लेकिन किसी कारण से वह इसमें शामिल नहीं हो पाए। इसपर अब राजनीति तेज हो गई है।

सीएम गहलोत ने पीएम पर कसा तंज

इसे लेकर सीएम ने पहले ट्वीट करते हुए ">पीएम मोदी पर तंज कसा था, जिसपर अब पीएमओ यानी कि प्रधानमंत्री कार्यालय का बयान सामने आया है। सीएम ने कहा था, आपने (पीएमओ) मेरा तीन मिनट का कार्यक्रम हटा दिया, जिस वजह से मैं कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाऊंगा।

पीएमओ ने सीएम को दिया जवाब

वहीं, इस पर पीएमओ ने जवाब देते हुए कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार, आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया था, लेकिन आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे। पीएम की पिछली यात्राओं के दौरान भी आपको हमेशा आमंत्रित किया गया है।

पीएमओ ने सीएम गहलोत के ट्वीट का जवाब दिया

प्रोटोकॉल के अनुसार, आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया था, लेकिन आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे। पीएम की पिछली यात्राओं के दौरान भी आपको हमेशा आमंत्रित किया गया है और आपने अपनी उपस्थिति से उन कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाई है। आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका स्वागत है। विकास कार्यों के शिलापट्ट पर भी आपका नाम है।

सीएम ने पीएमओ पर लगाया था आरोप

इससे पहले, सीएम गहलोत ने ट्वीट किया

माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, आज आप राजस्थान पधार रहे हैं। आपके कार्यालय पीएमओ ने मेरा पूर्व निर्धारित तीन मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है, इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा। अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं।

पीएमओ के ट्वीट का गहलोत ने दिया जवाब

वहीं, पीएमओ के जवाब पर सीएम गहलोत ने फिर ट्वीट किया और लिखा कि पीएमओ द्वारा मेरे ट्वीट पर संज्ञान लिया, लेकिन शायद उन्हें भी तथ्यों से अवगत नहीं करवाया गया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से भेजे गए प्रस्तावित मिनट टू मिनट कार्यक्रम में मेरा संबोधन रखा गया था। कल रात को मुझे पुन: अवगत करवाया गया कि मेरा संबोधन नहीं होगा।

सीएम गहलोत ने कहा

मेरे कार्यालय ने भारत सरकार को अवगत करवाया था कि डॉक्टर्स की राय के अनुसार पैर में लगी चोट के कारण मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में शामिल रहूंगा एवं मेरे मंत्रिगण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

राजस्थान में पीएम मोदी का कार्यक्रम

बता दें कि पीएम मोदी ने आज राजस्थान में कई विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने आज किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर किया। पीएम मोदी का पिछले नौ महीने में ये राजस्थान का आठवां दौरा है।


अधिक देश की खबरें