31 जुलाई से नौ अगस्त तक नई दिल्ली में सिलसिलेवार बैठक करेंगे पीएम मोदी
फाइल फोटो


आगामी लोक सभा चुनाव की तैयारियों और रोडमैप पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सांसदों के साथ 31 जुलाई से नौ अगस्त तक नई दिल्ली में सिलसिलेवार बैठक करेंगे।

इसी कड़ी में वह 31 जुलाई और दो अगस्त को शाम 6.30 बजे उप्र के सांसदों के साथ बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री 31 जुलाई को भाजपा के पश्चिम, ब्रज व कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रों और दो अगस्त को अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्रों के सांसदों के साथ बैठक करेंगे और लोक सभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयार की जा रही रणनीति पर चर्चा करेंगे।

उत्तर प्रदेश में एनडीए के 66 सांसद हैं जिनमें 64 भाजपा और दो अपना दल (एस) के हैं। पश्चिम, ब्रज व कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रों के सांसदों के साथ होने वाली बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।

बैठक की मेजबानी केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और बीएल वर्मा करेंगे। वहीं अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्र के सांसदों की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक की मेजबानी केंद्रीय मंत्री डा.महेन्द्र नाथ पांडेय और अनुप्रिया पटेल करेंगी।

भाजपा ने उप्र की सभी 80 लोक सभा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। प्रदेश की 14 सीटें पार्टी के कब्जे से बाहर हैं। इन सीटों को जीतने के लिए पार्टी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। हाल ही में एनडीए में सुभासपा शामिल हुई है।

पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, साहब सिंह सैनी समेत विभिन्न दलों के कई नेताओं ने भी भाजपा का दामन थाम कर पार्टी के सामाजिक आधार को व्यापकता दी है। आने वाले दिनों में राजग अपने कुनबे का और विस्तार कर सकता है। इन परिस्थितियों में एनडीए सांसदों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें