मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नूंह में हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, छह की मौत
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर


चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नूंह में हिंसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस दर्दनाक घटना में अभी तक छह लोगों की मौत हुई है, जिनमें दो होमगार्ड के जवान हैं और चार नागरिक शामिल हैं। कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नल्हड़ अस्पताल, मेदांता अस्पताल, गुरुग्राम व अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को अधिकारियों से रिपोर्ट लेने के बाद चंडीगढ़ में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।उन्होंने बताया कि षड्यंत्रकारियों की पहचान की जा रही है और सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। इसके अलावा, जो लोग भागे हुए हैं, उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है। अभी तक 116 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं, आज उनका रिमांड लिया जाएगा और उनसे जानकारी हासिल की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि जो भी लोग इसमें दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा पुलिस की 30 कंपनियां तैनात की गई हैं और केंद्रीय सुरक्षाबलों की 20 कंपनियां केंद्र से हमें मिली थीं, जिनमें से तीन कंपनियां पलवल, दो कंपनियां गुरुग्राम और एक कंपनी को फरीदाबाद में तैनात किया गया है तथा 14 कंपनियां नूंह जिले में तैनात की गई हैं।

आम नागरिकों की सुरक्षा करना हमारा दायित्व है, उनकी सुरक्षा के लिए हमारी सुरक्षा एजेंसियां, पुलिस सभी सतर्क हैं। अन्य स्थानों पर भी जो छुट-पुट घटनाएं हुई हैं, उन पर नियंत्रण कर लिया गया है, स्थिति सामान्य हो गई है। मनोहर लाल ने जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग शांति बनाए रखें, आपसी तनाव से भाईचारा बिगड़ता है, इसलिए नागरिक भाईचारा बनाए रखें। 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...