युवक के सिर में 7 इंच अंदर तक धंसा था चाकू, 45 KM का सफर तय कर पहुंचा अस्पताल
युवक के कान में धंसा चाकू


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक युवक पर जानलेवा हमला हुआ है. युवक पर हमलावर ने चाकू से हमला किया गया था जो उसके कनपटी पर धंस गई थी. इसके बाद घायल  हालत में युवक 45 किलोमीटर गाड़ी चलाकर खुद अस्पताल पहुंचा. जिसे देख डॉक्टर भी हैरान रह गए. डॉक्टरों ने बताया कि युवक की कनपटी में 7 इंच अंदर तक चाकू धंसा हुआ था. फिलहाल 3 घंटे की सर्जरी के बाद चाकू बाहर निकाल लिया गया और युवक की जान बच गई.

दरअसल, कानपुर देहात के अकबरपुर में रहने वाले दिनेश चौहान का  पड़ोस में रहने वाले दारा सिंह भदौरिया से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. आवेश में आकर दारा सिंह ने दिनेश पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. दारा ने चाकू से दिनेश के गले किया था, लेकिन दिनेश ने अपने आपको बचाने की कोशिश बहुत की और जैसे ही गर्दन हटाई चाकू सीधे उसके कान के पास कनपटी में घुस घुस गई.

आरोपी मौके से भाग निकला
घटना  को अंजाम देने के बाद दारा सिंह मौके से फरार हो गया. उधर दर्द से कराह रहे दिनेश की चीखने चिल्लाने लगा. इसके बाद कुछ लोग उसके पास पहुंचे और खून में लथपथ दिनेश की कनपटी में धंसे चाकू को निकालने की कोशिश की. लेकिन वह सफल नहीं हुए. दिनेश को जिला अस्पताल कानपुर देहात ले जाया गया. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल डॉक्टरों ने उसे कानपुर शहर के हैलट हॉस्पिटल रेफर कर दिया.

हैलट अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर निशांत सौरभ सक्सेना ने पहले दिनेश चौहान का एमआरआई कराया. इसमें सामने आया कि चाकू दिनेश के मस्तिष्क की नसों में जाकर फंस गया है. अगर, चाकू को हलका सभी हिलाया तो नस कट सकती है और दिनेश की जान जा सकती है. लेकिन डॉक्टर सूझबूझ के चलते  दिनेश की सर्जरी भी सफल रही और उसकी जान भी बच गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें