तुर्किये में फिर आया तेज भूकंप, बालकनी से कूदे लोग, रिक्टर स्केल पर 5.3 रही तीव्रता
File photo


अंकारा : तुर्किये के दक्षिणी क्षेत्र में गुरुवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए हैं. भूकंप आने के बाद इधर-उधर भागने लगे. भूकंप के झटकों के अफरा तफरी मच गई. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भयभीत लोग घरों की बालकनी से कूद गए. इस दौरान कम से कम 23 लोग घायल हो गए। कई इमारतें भी क्षतिग्रस्त हो गईं.

रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र मालत्या प्रांत के येसिल युर्ट शहर में था. अदियमान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि भूकंप का केंद्र येसिल युर्ट में सात किलोमीटर (4.3 मील) की गहराई पर था. उल्लेखनीय है कि इन दोनों प्रांतों में फरवरी में आए विनाशकारी भूकंप में 50,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

तुर्किये के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा है कि इमारतें क्षतिग्रस्त होने से भी लोग घायल हुए हैं. भूकंप से बचने के लिए लोगों ने इमारतों की बालकनी से छलांग दी. इसके कारण भी कुछ लोग घायल हुए हैं.

गौरतलब तुर्किये में 6 फरवरी 2023 को आए शक्तिशाली भूकंप से तुर्की में मरने वालों की तादाद 33 हजार से ज्यादा हो चुकी है. सैकड़ों इमारतें ढह गई थी हजारों लोग घायल  हुए थे. इतना ही अरबों  के नुकसान के चलते तुर्किये का भारी नुकसान हुआ हुआ  जिसे वह इतनी जल्दी पूरा नहीं कर सकता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...