प्रधानमंत्री मोदी ने चेंज की सोशल मीडिया पर तस्वीर, स्वतंत्रता दिवस से पहले लोगों से की खास अपील
सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी ने चेंज की DP


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले सोशल मीडिया खातों पर अपनी तस्वीर की जगह तिरंगा का फोटो लगाया है. देश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकारी और अर्धसरकारी कार्यालयों में झंडा फहराया जाता है. शिक्षण संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं.

गौरतलब है 77वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज (रविवार) को देशभर में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत हो गई है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया के सभी खातों पर प्रोफाइल (DP) बदल दी है. पीएम मोदी ने अपनी फ्रॉफिल पर भारत का तिरंगा वाली (DP) लगाई है.  

इसके साथ ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लोगों से अपने सोशल मीडिया खातों की डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाने की भी अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना के साथ आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी को बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा.’

प्रधानमंत्री ने लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ वेबसाइट पर जाकर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करने की भी अपील की है. प्रधानमंत्री के इस अपील का सोशल मीडिया पर काफी असर भी दिखा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी की डीपी बदलने की अपील के बाद बड़ी संख्या में लोग अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी बदल रहे हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...