लोकसभा चुनाव नजदीक देख सक्रिय हुई बसपा सुप्रीमो, 15 से लखनऊ रहेंगी मौजूद
मायावती


लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां ने तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच एनडीए और 'आई.एन.डी.आई.ए.' से दूरी बनाकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा)  अकेले मैदान में किस्मत आजमाएगी। बसपा मुखिया मायावती इसके लिए तैयारियों में जुट गई है और 15 अगस्त के बाद से वह लखनऊ में ही रहेगी। 

पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक, बसपा सुप्रीमो मायावती का फोकस अब आगामी लोकसभा चुनाव पर है। उन्होंने किसी भी दल से गठबंधन न करते हुए पार्टी के ईमानदार कार्यकर्ता और जनता के सहयोग से अकेले ही लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया है।

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की बड़ी भूमिका होती है। इसलिए यहां के संगठन की मजबूती को लेकर मायावती ने बसपा प्रदेश अध्यक्ष और कोर्डिनेटरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। इसके लिए बसपा प्रमुख ने पहले ही प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल को पूरी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव के बाद नगर निकाय चुनाव में मिली करारी हार के बाद मायावती ने बीते दिनों पार्टी के पदाधिकारियों संग बैठककर संगठनात्मक बदलाव के संकेत दिए थे। तीन माह के भीतर बूथ और सेक्टर कमेटियों के गठन करने का लक्ष्य कोर्डिनेटरों को सौंपा था। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें