जिताना और हराना ये जनता के हाथ में: मल्लिकार्जुन खरगे
फाइल फोटो


देश में आज  77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। 15 अगस्त के अवसर पर पीएम मोदी ने दसवीं बार लाल किले से तिरंगा फहराया। वहीं, उन्होंने तकरीबन 90 मिनट तक लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वो अगली बार भी 15 अगस्त के अवसर पर लाल किला से तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे।

दरअसल, अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। पीएम मोदी ने परोक्ष रूप से इस बात का इशारा किया है कि आगामी आम चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने वाली है।

पीएम मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा,"साल 2019 में परफॉर्मेंस के हिसाब पर आपने मुझे एक बार फिर आशीर्वाद दिया था। अगले पांच साल अभूतपूर्व विकास के हैं। 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम पल आने वाले पांच साल हैं।'

उन्होंने आगे कहा,"अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं आपको देश की उपलब्धियां आपके सामर्थ्य, आपके संकल्प, उससे हुई प्रगति,उसकी जो सफलता है उसकी गौरवगान उससे भी अधिक आत्मविश्वास से आपके सामने प्रस्तुत करूंगा।"

विपक्ष ने किया पलटवार

पीएम मोदी के इस बयान पर विपक्षी नेताओं की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,"वह (पीएम मोदी) अगले साल एक बार फिर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, वह ऐसा अपने घर पर करेंगे।


उन्होंने आगे कहा,"हर व्यक्ति कहता है कि हम बार-बार जीतकर आएंगे,लेकिन आपको जिताना या हराना ये जनता के हाथ में है, मतदाताओं के हाथ में है। 2023 में कहना कि ' 2024 में मैं झंडा फहराऊंगा, यह अहंकार है। अगर वह स्वतंत्रता दिवस पर भी विपक्ष पर टिप्पणी करते रहेंगे, तो वह देश का निर्माण कैसे करेंगे?"

कम से कम 2024 का इंतजार करें:  केसी वेणुगोपाल

 वहीं,  कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा,"2024 के चुनाव में देश की जनता तय करेगी कि कौन वापस आ रहा है और कौन नहीं। आइए कम से कम 2024 का इंतजार करें।"

हम 2024 में सत्ता में आएंगे: लालू यादव

राजद प्रमुख लालू यादव ने भी इस मामले पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा,"वह (पीएम मोदी) अगले साल लाल किले से राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहरा पाएंगे। हम 2024 में सत्ता में आएंगे।"






अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...