77वें स्वतंत्रता दिवस पर मायवती ने देशवासियाें को दी शुभकामनाएं, बोलीं गरीबी, बेरोजगारी से मुक्ति जरुरी
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती


लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन, अमीर-गरीब के बीच आय की जबरदस्त खाई व रुपए के अवमूल्यन आदि के अभिशप्त जीवन से लोगों की मुक्ति अब बहुत जरूरी हो गई.

मायावती ने ट्विटर हैंडल से लगातार एक-एक कर तीन ट्वीट किए हैं. उन्होंने पहला ट्वीट करते हुए देश व दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा कि आज हर कोई पेट पालने तथा अपना व अपने परिवार का जीवन बेहतर बनाने में व्यस्त है. ऐसे में सरकार द्वारा उन्हें शान्ति, सदभाव, तनावमुक्त व सुविधायुक्त जीवन देना अति-आवश्यक है.

उन्होंने आगे कहा कि भारत खासकर परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अति मानवतावादी संविधान को लेकर दुनिया में आज भी एक आदर्श मिसाल है, किन्तु अपार गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन, अमीर-गरीब के बीच आय की जबरदस्त खाई व रुपये के अवमूल्यण आदि के अभिशप्त जीवन से लोगों की मुक्ति अब बहुत जरूरी हो गई है.

उन्होंने कहा कि देश की लगभग 140 करोड़ गरीब व मेहनतकश जनता के लिए स्वतंत्रता की सही स्थापना तथा उसका समुचित लाभ तभी संभव जब संविधान की पवित्र मंशा के अनुसार देश में केवल राजनीतिक लोकतंत्र ही नहीं बल्कि सामाजिक और आर्थिक लोकतंत्र भी जमीनी स्तर पर कायम हो, जैसा कि बाबा साहेब की असली मंशा थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें