मदरसा में मेज पर तिरंगा बिछाकर परोसा गया खाना , पुलिस ने लोगो को किया गिरफ्तार
फाइल फोटो


उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को दहियावां बाजार के एक मदरसा में आयोजित कार्यक्रम में मेज पर तिरंगा बिछाकर नाश्ता परोसा गया। यह तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर देख आक्रोशित लोगों ने बाजार में एकत्र होकर नारेबाजी शुरू की तो पुलिस पहुंची।

व्यापारी नेताओं की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ नामजद केस लिखकर पुलिस ने जांच शुरू की। होलागढ़ पुलिस ने चार नामजद आरोपितों को बुधवार दोपहर गिरफ्तार कर चालान कर दिया।

दहियावां बाजार के लोगों ने मंगलवार रात इंटरनेट मीडिया पर आई तस्वीर देखी तो भड़क उठे। इन तस्वीरों में कुछ लोगों के सामने मेज पर खानपान का इंतजाम था। मेज पर तिरंगा बिछा था। राष्ट्रीय ध्वज के अपमान से नाराज लोग बाजार में इकट्ठा होकर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए नारे लगाने लगे।

पुलिस और व्यापारियों के बीच हुई कहासुनी

प्रकरण का पता चला तो होलागढ़ समेत कई थानों की पुलिस पहुंच गई। स्थानीय लोगों और व्यापारी नेताओं ने पुलिस से कहा कि तस्वीरों में दिख रहे लोगों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। इस पर पुलिस और व्यापारियों के बीच कहासुनी भी हो गई।

दहियावां व्यापार मंडल के अध्यक्ष पवन सेठ समेत कई कारोबारियों की ओर से पुलिस को प्रार्थनापत्र दिया गया। उसके आधार पर होलागढ़ थाने में राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम (संशोधन) अधिनियम 2003 की धारा में कुलदीप केसरवानी, तौआब अंसारी, नन्हे कुरैशी, संजय केसरवानी और अज्ञात पर केस लिखा गया।

मेज पर तिरंगा बिछाकर की गई थी खानपान की व्यवस्था

पता चला कि आरोपित भी दुकानदार हैं। होलागढ़ थानाध्यक्ष संदीप कुमार के मुताबिक, इन लोगों को मंगलवार सुबह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बुलाया गया था। कार्यक्रम के दौरान ही मेज पर तिरंगा बिछाकर उनके खानपान की व्यवस्था की गई थी।

मुकदमे में नामजद लोगों को बुधवार दोपहर शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार कर चालान एसीपी थरवई की कोर्ट में भेजा गया। अब तिरंगा बिछाने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें