राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव! लखनऊ पहुंचने पर यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष ने किया ऐलान
राहुल गांधी


वाराणसी : उत्तर प्रदेश के नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और वाराणसी सीट लोकसभा चुनाव प्रत्याशी अजय राय ने बड़ा ऐलान किया है. पद संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि राहुल गांधी एक बार फिर 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी सीट से लड़ेंगे. पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राजधानी स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचने पर अजय राय का सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. 

बता दें कि इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं का जोश भरते हुए कहा कि 2024 में कांग्रेस बड़े अंतर् से हराएगी. एक पत्रकार द्वारा सवाल पूछे जाने पर कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे? इस पर अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा स्मृति ईरानी पूरी तरह से बौखला गई हैं. अमेठी के लोगों को वह 13 रुपए किलो चीनी दिलवा रही थी लेकिन आज चीनी का क्या रेट मिल रही है सभी को पता है?

पत्रकारों से प्रेस वार्ता के दौरान अजय राय ने कहा कि राहुल और प्रियंका गांधी का संदेश एक-एक गांव तक कांग्रेस के कार्यकर्ता पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि अमेठी के लोग यहां आए हैं और राहुल गांधी वहीं से चुनाव लड़ेंगे. प्रियंका गांधी को लेकर अजय राय ने कहा कि प्रियंका गांधी की इच्छा जहां से होगी वह वहां से चुनाव लड़ेंगी क्योंकि हमारा एक-एक कार्यकर्ता पार्टी की जीत के लिए समर्पित है. 

गौरतलब है कि पूर्वांचल में दमदार छवि रखने वाले और पीएम मोदी के खिलाफ दो-दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके अजय राय को कांग्रेस ने यूपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. अजय राय लगातार 5 बार विधायक भी रह चुके हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस आलाकमान का ये अहम फैसला माना जा रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें