श्रेयस अय्यर और केएल राहुल एशिया कप के लिए भारतीय टीम में वापसी, चहल बाहर
श्रेयस अय्यर और केएल राहुल


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (बीसीसीआई) ने एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.  सोमवार को पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चोट के कारण लंबे समय से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है, जबकि संजू सैमसन को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है.

बता दें कि एशिया कप के लिए जहां श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है, वहीं  स्पिनर किंग युजवेंद्र चहल को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. साथ अपने हरफनमौला खेल के लिए जाने वाले हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा के ऊपर होगी, जबकि स्पिन विभाग का जिम्मा कुलदीप यादव के ऊपर होग. हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर पर होगा .

एशिया कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें