ख्याति प्राप्त कथा वाचिका व भजन गायिका सुश्री कंचन द्विवेदी के भजनों का लोकार्पण संपन्न
फाइल फोटो


लखनऊ 21 अगस्त सुप्रसिद्ध कथा वाचिका वह भजन गायिका सुशी कंचन द्विवेदी के गए हुए।  भजनों के संग्रह का लोकार्पण गति दिवस हिंदी संस्थान में संपन्न हुआ गरिमा में वह भक्ति पूर्ण वातावरण में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से और विशेष कर बुंदेलखंड  के जालौन जिले से बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए लोकार्पण कार्यक्रम में अनेक धर्म गुरु और भक्तगण भी शामिल हुए थे।



इस अवसर पर सुश्री कंचन द्विवेदी ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत किया व उन लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया जो संक्षिप्त सूचना पर भी कार्यक्रम में शामिल हुए थे। लोकार्पण कार्यक्रम में कंचन द्विवेदी के माता-पिता और परिजन भी आए थे। उन्हीं लोगों के अनुसार कंचन द्विवेदी बचपन से ही कथा वाचन व भजन-कीर्तन गायन में रुचि रखती थी।  परिवार के लोगों ने उनका उत्साहवर्धन किया और उन्हें आगे बढ़ने में सहयोग दिया। बुंदेलखंड के चित्रकूट धाम में स्थित अनेक मठों मंदिरों के धर्माचार्य ने भी समय-समय पर कंचन द्विवेदी को आशीर्वाद दिया । 





उसी का परिणाम यह है कि आज कंचन द्विवेदी अखिल भारतीय स्तर की कथा वाचिका और भजन गायिका के रूप में प्रसिद्ध है ।निकट भविष्य में विदेशों में भी धर्म प्रचार करने की योजना है।

कार्यक्रम के अंत में श्रोताओं में से भी कुछ लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त किया और कंचन द्विवेदी की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में कंचन द्विवेदी का इस योगदान सराहनीय है।





ज्ञात हुआ है कि कंचन द्विवेदी सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती है और उन्हें देश भर में प्रसिद्ध धर्म आचार्यों का सहयोग प्राप्त होता रहता है। उनकी निष्ठा और भक्त की सराहना अनेक महामंडलेश्वर और पीठाधीश्वर अब तक कर चुके हैं।


अधिक इवेंट/मॉडल की खबरें