टी10 क्रिकेट चुनौतीपूर्ण लेकिन आनंददायक प्रारूप :  गौतम गंभीर
गौतम गंभीर


लॉडरहिल : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी10 क्रिकेट को चुनौतीपूर्ण लेकिन आनंददायक प्रारूप बताया। फ्लोरिडा में पहले यूएस मास्टर्स टी10 टूर्नामेंट में न्यू जर्सी ट्राइटन के कप्तान, गंभीर, जिन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाए थे, ने यह भी कहा कि वह अभी भी तेज गति वाले प्रारूप के आदी हो रहे हैं।

गंभीर ने कहा, “टी10 प्रारूप वास्तव में अच्छा है और काफी चुनौतीपूर्ण भी है। यह एक बहुत ही रोमांचक प्रारूप है और उम्मीद है कि यह टूर्नामेंट यूएसए में खेल के लिए अधिक प्रशंसकों को लाने में मदद करेगा।”

क्रिकेट के सबसे तेज और सबसे विस्फोटक प्रारूप की बारीकियों के बारे में गंभीर ने कहा कि हालांकि टी10 थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का भरपूर मौका देता है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि प्रारूप जितना छोटा होगा, आपके पास अधिक अवसर होंगे, खासकर गेंदबाजों के साथ क्योंकि आप जानते हैं कि बल्लेबाज हर गेंद पर आपको मारने की कोशिश करेगा। तो, हमेशा एक अवसर रहेगा. लेकिन बल्लेबाजों के लिए जाहिर तौर पर यह मुश्किल होने वाला है क्योंकि यह वहां जाने और पहली गेंद से हिट करने के बारे में है, जो कभी-कभी आसान नहीं होता है।”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

पुलिस ने शिवपाल यादव को बदायूं से निकाला बाहर, आखिर क्यों वोटिंग से पहले उठाया गया ये कदम ?

पुलिस ने शिवपाल यादव को बदायूं से निकाला बाहर, आखिर क्यों वोटिंग से पहले उठाया गया ये कदम ? ..

उत्‍तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव को ... ...