लखनऊ : कार से रेलवे प्लेटफार्म पहुंचे मंत्री जी, अखिलेश का तंज, अच्छा हुआ बुलडोजर से नहीं आए
अखिलेश यादव


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कानून को धता बताते हुए फॉर्च्यूनर कार से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म तक पहुंच गई। प्लेटफॉर्म पर कार देख वहां मौजूद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। जीआरपी के सिपाही व्यवस्था बनाने की जगह मंत्री की आवभगत में जुट गए।  बताया गया है कि बारिश के कारण स्टेशन के बाहर कीचड़ हो गया था। इससे बचने के लिए दिव्यांगों के लिए बने रैंप पर कार चढ़ाकर वे प्लेटफार्म तक पहुंचे। 

यूपी सरकार के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को बुधवार को ट्रेन नंबर 13005 हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल से लखनऊ से बरेली जाना था। पंजाब मेल प्लेटफार्म नंबर 4 पर आती है। ऐसे में मंत्री धर्मपाल सिंह को प्लेटफार्म नंबर एक पर आना था। उनकी कार को रेलवे न्यायालय के सामने दिव्यांग रैंप पर चढ़ते हुए सीधे प्लेटफार्म नंबर एक से सटे एस्केलेटर तक ले जाया गया। मंत्री के पहुंचने के थोड़ी देर बाद प्लेटफॉर्म पर ट्रेन आई और वे उसमें सवार होकर चले गए। जिस समय मंत्री की कार दिव्यांगों की सुविधा के लिए बने रैंप पर चढ़कर प्लेटफार्म पहुंच रही थी, उसी समय वहां मौजूद यात्रियों ने इसका वीडियो बना लिया।

 सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यात्रियों द्वारा बनाए गए वीडियो को शेयर करके लिखा-अच्छा हुआ ये बुलडोजर से स्टेशन नहीं गए थे। रेलवे के नियम के अनुसार प्लेटफार्म तक कार नहीं जा सकती। प्लेटफार्म तक कार या अन्य वाहन जाने से रोकने की जिम्मेदारी जीआरपी (रेलवे पुलिस) की होती है। लेकिन, चारबाग स्टेशन पर जीआरपी के सिपाहियों ने मंत्री की कार रोकने की जगह उनकी पूरी आवभगत की। 

बताया जा रहा है कि मंत्री की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों ने जीआरपी इंस्पेक्टर से बात की थी। इंस्पेक्टर ने कार को चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के पास बने नए एस्केलेटर तक पहुंचाने के लिए कहा था। लेकिन कार को दिव्यांगों के लिए बने रैंप पर चढ़ा दी। वहीं, जीआरपी इंस्पेक्टर संजय खरवार ने बताया कि उन्होंने केवल गाड़ी को एस्केलेटर तक आने की अनुमति दी थी। वहां तक गाडि़यां आती हैं। उस समय तेज बारिश हो रही थी और जाम लगा था। मंत्री के स्टाफ का फोन आया था। उनकी गाड़ी ऊपर तक कैसे चढ़ी यह बताना मुश्किल है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें