भारत गौरव ट्रेन के टूरिस्ट कोच में लगी भीषण आग, उत्तर प्रदेश के 10 यात्रियों की मौत, 20 घायल
भारत गौरव पर्यटक ट्रेन के टूरिस्ट कोच में लगी आग


मदुरै : उत्तर प्रदेश के लखनऊ से रामेश्वरम जा रही भारत गौरव पर्यटक ट्रेन आग लग जाने से 9 लोगों की मौत  हो गई  जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. आग ट्रेन के टूरिस्ट कोच में लगी है. जानकारी के मुताबिक ट्रेन को मदुरै रेलवे स्टेशन से लगभग 1 किमी पहले रोक दिया गया है. टूरिस्ट कोच में लगी आग धीरे-धीरे अगल बगल के डिब्बों में भी फ़ैल गई. आग की घटना के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई. फ़िलहाल ट्रेन को खाली करा दिया गया है.


जानकारी के मुताबिक ट्रेन में लगी आग से मरने वाले सभी लोग उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं. घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को रेलवे 10-10  लाख रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है.  गौरतलब है कि  टूरिस्ट कोच ने 17 अगस्त को लखनऊ से अपनी यात्रा शुरू की थी और कल चेन्नई पहुंचने वाली थे और इसके बाद इसे वहीं से लखनऊ लौटना था.

बताया जा रहा है कि ट्रेन में आग सुबह  5.15 बजे लगी थी. आग लगने के बाद ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी. अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसमे पता चला है कि कुछ लोग  अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में घुस गये थे. मदुरै जंक्शन आग को लेकर रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जो हैं- 9360552608 और 8015681915.

ट्रेन में चाय-नाश्ता बनाते समय लगी आग
बताया जा रहा है कि ट्रेन के टूरिस्ट कोच में लखनऊ से 65 यात्रियों को लेकर एक निजी पार्टी सवार हुई थी. ट्रेन संख्या 16730 (मदुरै-पुनालूर एक्सप्रेस) आज सुबह 3.47 बजे मदुरै पहुंची. बुक किए गए टूरिस्ट कोच को पार्क किया गया था इसमें सवार कुछ सदस्य चाय/नाश्ता तैयार करने के लिए अनधिकृत रूप से अवैध रूप से तस्करी किए गए रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग करने लगे. जिसकी वजह से ट्रेन में भीषण आग लग गई और ये हादसा हो गया.


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...