टोंक : शादी के चार साल बाद महिला बनी मां, एक साथ दिए चार बच्चे को दिया जन्म
महिला एक साथ चार शिशुओं को दिया जन्म


टोंक : राजस्थान के टोंक के वजीरपुरा गांव में एक गर्भवती महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. महिला की चार साल पहले शादी हुई थी. लेकिन उसको कोई बच्चा नहीं था. अब एकसाथ चार बच्चे होने के बाद परिवार में ख़ुशी का माहौल है. प्राइवेट अस्पताल की डॉक्टर शालिनी अग्रवाल के मुताबिक प्रसव पीड़ा होने के बाद महिला को रविवार शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


बताया जा रहा है कि रविवार को देर रात महिला को प्रसव पीड़ शुरू हो गई. जिसके बाद महिला की डिलीवरी करवाई गई. महिला और बच्चे सभी स्वस्थ हैं. आज सभी करीब 5 बजकर 51 मिनट पर महिला ने पहले बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद एक-एक करके अगले चार मिनट में तीन और शिशुओं को जन्म दिया. इनमे  दो लड़के और दो लड़कियां हैं.

ऐसा मामला 10 लाख में से एक
मेडिकल साईंस में अब तक जुड़वां बच्चों या फिर तीन बच्चों के एक साथ कई मामले सुनने और देखने को मिले हैं, लेकिन एक साथ चार बच्चों के पैदा होने के मामले शायद ही कभी सुना गया है. हालांकि चिकित्सको का मानना है कि 10 लाख प्रसवों में से एक ही मामला ऐसा होता है जब चार शिशु एक साथ जन्म लेते हों.

जिले में लगभग 15 वर्षों में तीसरा मामला
जानकारी के अनुसार किसी भी महिला के एक साथ चार बच्चों पैदा होना का 15 वर्षों में  का यह राज्य का तीसरा मामला है. इससे पहले दो मामले सामने आये थे. इनमे जन्म के बाद एक मामले में दो शिशुओं की तो दूसरे मामले में एक शिशु की मौत हो गई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...